पंजाब, जम्मू-कश्मीर ग्रुप डी से विजय हजारे ट्रॉफी के नॉकआउट में

Vijay Hazare Trophy
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नगालैंड की टीम 48.5 ओवर में सिर्फ 145 रन पर ढेर हो गई। विकेटकीपर बल्लेबाज चेतन बिष्ट ने 89 गेंद में सर्वाधिक 47 रन बनाए। श्रीकांत मुंदे ने 24 जबकि जोशुआ ओजुकुम ने 20 रन की पारी खेली।

पंजाब और जम्मू-कश्मीर ने बुधवार को यहां अपने प्रतिद्वंद्वियों पर आसान जीत के साथ विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप डी से नॉकआउट में प्रवेश किया। पंजाब ने नगालैंड को छह विकेट से हराया जबकि जम्मू-कश्मीर ने उत्तराखंड को नौ विकेट से शिकस्त दी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नगालैंड की टीम 48.5 ओवर में सिर्फ 145 रन पर ढेर हो गई। विकेटकीपर बल्लेबाज चेतन बिष्ट ने 89 गेंद में सर्वाधिक 47 रन बनाए। श्रीकांत मुंदे ने 24 जबकि जोशुआ ओजुकुम ने 20 रन की पारी खेली।

पंजाब की मयंक मार्कंडेय (20 रन पर तीन विकेट), अभिषेक शर्मा (31 रन पर तीन विकेट) और गौरव चौधरी (31 रन पर दो विकेट) की स्पिन तिकड़ी ने आठ विकेट चटकाए। पंजाब ने इसके जवाब में अनमोलप्रीत सिंह की 65 रन की पारी जबकि अनमोल मल्होत्रा के नाबाद 35 रन से 29.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। नगालैंड की ओर से रोंगसेन जोनाथन ने 44 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

वानखेड़े स्टेडियम में एक अन्य मैच में उत्तराखंड ने प्रियांशू खंडूड़ी के 97, स्वप्निल सिंह के 61 और दीक्षांशु नेगी के नाबाद 52 रन से जम्मू-कश्मीर के खिलाफ पांच विकेट पर 251 रन का स्कोर खड़ा किया। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज आकिब नबी ने जम्मू-कश्मीर की ओर से 48 रन देकर तीन विकेट चटकाए। जम्मू-कश्मीर ने इसके जवाब में विवरांत शर्मा की 124 गेंद में नाबाद 154 रन की पारी और शुभम खजूरिया के 71 रन से 42.2 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। ग्रुप डी के एक अन्य मैच में नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में मध्य प्रदेश ने बड़ौदा को 290 रन से रौंद दिया।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़