IPL 2021 RCB vs PBKS: पंजाब किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 34 रन से हराया

IPL 2021 RCB vs PBKS:  पंजाब किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 34 रन से हराया

बायें हाथ के स्पिनर हरप्रीत बराड़ और कप्तान केएल राहुल इलेक्ट्रिक प्रदर्शन के साथ मैदान में उतरे और पंजाब किंग्स (PBKS) ने शुक्रवार को अहमदाबाद में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 34 रनों से हरा दिया।

बायें हाथ के स्पिनर हरप्रीत बराड़ और कप्तान केएल राहुल इलेक्ट्रिक प्रदर्शन के साथ मैदान में उतरे और पंजाब किंग्स (PBKS) ने शुक्रवार को अहमदाबाद में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 34 रनों से हरा दिया। मोंगरा में जन्मे बराड़ ने मैच में विराट कोहली (35), ग्लेन मैक्सवेल (0) और एबी डिविलियर्स (3) को आउट किया। पंजाब के लिए यह बहुत ही महत्वपूर्ण विकेट थे।  केएल राहुल के नाबाद 91 रनों की बदौलत 57 रन की पारी खेली और पंजाब किंग्स ने आईपीएल के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 34 रन से हरा दिया।

इसे भी पढ़ें: जबरदस्त बल्लेबाजी करने वाले पृथ्वी साव बोले, मैं अपना स्वाभाविक खेल दिखा रहा था  

कप्तान के एल राहुल के नाबाद 91 रन की मदद से पंजाब किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ शुक्रवार को आईपीएल के मैच में पांच विकेट पर 179 रन बनाये। राहुल और क्रिस गेल (24 गेंद में 46 रन) ने 80 रन की साझेदारी की लेकिन इनके अलावा मध्यक्रम के बल्लेबाज नहीं चल सके। सातवें नंबर पर उतरे हरप्रीत बरार की इन दोनों के अलावा दोहरे अंक तक पहुंच पाये। राहुल और बरार ने आठवें विकेट की नाबाद साझेदारी में 61 रन जोड़े। गेल के 11वें ओवर में आउट होने के बाद आरसीबी के गेंदबाजों ने दबाव बना दिया था।

 

इसे भी पढ़ें: CSK के विजय अभियान पर रोक लगाने की कोशिश करेगा मुंबई इंडियन्स 

राहुल ने 57 गेंद की अपनी पारी में सात चौके और पांच छक्के लगाये। वहीं बरार ने 17 गेंद में दो छक्कों और एक चौके की मदद से 25 रन बनाये। डेनियल सैम्स और मोहम्मद सिराज ने शुरूआती ओवरों में पंजाब के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने नहीं दिया। चोटिल मयंक अग्रवाल की जगह उतरे प्रभसिमरन सिंह ने राहुल के साथ पारी का आगाज किया लेकिन सात रन बनाकर आउट हो गए। राहुल आत्मविश्वास से भरे लग रहे थे लेकिन रन आसानी से नहीं बन रहे थे। गेल ने इसके बाद जैमीसन के डाले पावरप्ले के एक ओवर में पांच चौके लगाकर दबाव तोड़ा।

 

इसके बाद अगले ओवर में युजवेंद्र चहल को दो छक्के लगाकर रनगति बढाई। वह हालांकि अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके। जैमीसन ने उन्हें विकेट के पीछे एबी डिविलियर्स के हाथों लपकवाया। उन्होंने निकोलस पूरन (0) को भी रवाना किया जबकि दीपक हुड्डा (5) और शाहरूख खान (0) भी टिक नहीं सके। पंजाब ने आखिरी दो ओवरों में 22 रन बनाये जब राहुल ने हर्षल पटेल को दो चौके और एक छक्का जड़ा और बरार ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाया।