रावल , हिम्मत की शानदार पारियों से Mumbai के खिलाफ Delhi ने बनायी बढ़त

Delhi against Mumbai
प्रतिरूप फोटो
ANI
मुंबई की पारी को 293 रन पर समेटने के बाद दिल्ली ने दिन का खेल खत्म होने तक सात विकेट पर 316 रन बना लिये। टीम के पास 23 रन की बढ़त है और उसके तीन विकेट बचे हुए हैं। दिल्ली की शुरुआत हालांकि काफी खराब रही।

वैभव रावल (114) की शतकीय पारी और कप्तान हिम्मत सिंह (85) के अर्धशतक के दम पर दिल्ली ने रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप बी मैच में बुधवार को खेल के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में अब तक 23 रन की बढ़त हासिल कर ली।  मुंबई की पारी को 293 रन पर समेटने के बाद दिल्ली ने दिन का खेल खत्म होने तक सात विकेट पर 316 रन बना लिये। टीम के पास 23 रन की बढ़त है और उसके तीन विकेट बचे हुए हैं। दिल्ली की शुरुआत हालांकि काफी खराब रही। दोनों सलामी बल्लेबाज वैभव शर्मा और ध्रुव शोरे पारी की शुरुआत में ही पवेलियन लौट गये।

ऋतिक शौकीन ने इसके बाद 60 गेंद में 45 रन बनाये लेकिन उनके और इंडियन प्रीमियर लीग विशेषज्ञ नितीश राणा के आउट होने से टीम का स्कोर चार विकेट पर 88 रन हो गया। रावल और कप्तान हिम्मत ने इसके बाद पांचवें विकेट के लिए 195 रन जोड़कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। हिम्मत अभी खतरनाक हुए ही थे कि प्रसाद पवार ने शम्स मुलानी की गेंद पर उन्हें स्टंप कर दिया। रावल भी इसके बाद 195 गेंद में 16 चौके की मदद से 114 रन बना कर मुलानी का शिकार बने।

दिल्ली ने इसके बाद अनुज रावत का भी विकेट गंवा दिया। स्टंप्स के समय प्रांशु विजयारन (नाबाद चार) और दिविज मेहरा (नाबाद आठ) क्रीज पर मौजूद थे। ग्रुप के अन्य मैच में राजकोट में आंध्र की टीम को 415 रन पर आउट कर सौराष्ट्र ने तीन विकेट पर 122 रन बना लिये। अनुभवी शेल्डन जैक्सन 63 रन पर खेल रहे हैं। चेन्नई में प्रदोष रंजन पॉल (153) नारायण जगदीशन (125) और विजय शंकर (112) की अर्धशतकीय पारियों से तमिलनाडु की टीम ने 540 रन पर आउट होने के बाद असम के चार बल्लेबाजों को 120 रन तक पवेलियन भेज दिया। पुणे में महाराष्ट्र के 385 रन के जवाब में हैदराबाद ने पांच विकेट पर 176 रन बना लिये।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़