विराट कोहली की शानदार कप्तानी, मैक्सवेल और हर्षल पटेल की सटीक गेंदबाजी से RCB ने मुम्बई इंडियंस को 54 से हराया

विराट कोहली की शानदार कप्तानी, मैक्सवेल और हर्षल पटेल की सटीक गेंदबाजी से RCB ने मुम्बई इंडियंस को 54 से हराया

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने रविवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग मैच में मुंबई इंडियंस को 54 रन से हराया।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने रविवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग मैच में मुंबई इंडियंस को 54 रन से हराया। विराट कोहली की शानदार कप्तानी, मैक्सवेल और हर्षल पटेल की सटीक गेंदबाज़ी से मुंबई इंडियंस पस्त हो गई और ये पारी आर सी बी ने बहुत ही आसानी से जीत ली । रोहित शर्मा अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए। खेल के दौरान उनके हाथ में भी चोट लगी। रोहित के आउट होने के बाद किसी भी बल्लेबाज का बल्ला नही चला, सभी एक के बाद एक आउट होते चले गए। 

इसे भी पढ़ें: नए संसद भवन के कंस्ट्रक्शन साइट पर पहुंचे पीएम मोदी, एक घंटे तक निर्माण कार्य का लिया जायजा

 

कप्तान विराट कोहली के 51 रन (42 गेंद, तीन चौके, तीन छक्के) के बाद ग्लेन मैक्सवेल की 56 रन (37 गेंद, छह चौके, तीन छक्के) की अर्धशतकीय पारी से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने रविवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ छह विकेट पर 165 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया।

कोहली ने शुरू से ही आक्रामकता बरती, जिसमें उन्होंने ट्रेंट बोल्ट पर पारी की दूसरी ही गेंद पर आकर्षक छक्का जड़ा जिन्होंने काफी किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 17 रन देकर एक विकेट हासिल किये। जसप्रीत बुमराह (चार ओवर में 36 रन देकर तीन विकेट) ने मुंबई इंडियंस को पहली सफलता दिलायी।

दूसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल खाता खोले बिना पवेलियन पहुंच गये। एक ओवर बाद कोहली ने बुमराह पर छक्का लगाकर टी20 क्रिकेट (अंतरराष्ट्रीय, घरेलू और फ्रेंचाइजी) में अपने 10,000 रन भी पूरे किये। वह ऐसा करने वाले पांचवें और पहले भारतीय बल्लेबाज बन गये हैं। इस तरह पावरप्ले में आरसीबी ने एक विकेट पर 48 रन बनाये।

विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीकर भरत ने भी अपने कप्तान से प्रेरणा लेकर 24 गेंद में 32 रन बनाये जिसमें दो चौके और इतने ही छक्के शामिल थे। भरत ने राहुल चाहर (33 रन देकर एक विकेट) पर अपनी पारी के दोनों छक्के जड़े लेकिन इसी गेंदबाज ने उनकी पारी समाप्त की। वह चाहर पर दूसरा छक्का जड़ने के बाद अगली गेंद पर डीप कवर में सूर्यकुमार यादव को कैच दे बैठे जिससे दूसरे विकेट की 68 रन की साझेदारी भी समाप्त हुई। इसी ओवर में हार्दिक पंड्या ने कोहली को आउट करने का मौका गंवा दिया और आसान कैच लपकने से चूक गये।

अब मैक्सवेल क्रीज पर उतरे और टीम ने 10 ओवर में दो विकेट पर 82 रन बनाये। कोहली ने इस दौरान अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने और मैक्सवेल ने इसी तरह रन बनाते हुए तीसरे विकेट के लिये 51 रन की साझेदारी निभायी। लेकिन एडम मिल्न ने 16वें ओवर में आरसीबी के कप्तान कोहली को आउट कर यह भागीदारी तोड़ी। एबी डिवलियर्स (11) ने भी आते ही इरादे जतला दिये और दूसरी गेंद को छक्के के लिये भेज दिया जिससे बुमराह के इस ओवर में 13 रन बने।

फिर मैक्सवेल ने अगले ओवर में दो चौके और एक छक्का लगाकर 17 रन बटोरने के अलावा अपना अर्धशतक भी पूरा किया। पर बुमराह ने 19वें ओवर में जमे हुए बल्लेबाज मैक्सवेल और खतरनाक दिख रहे डिवलियर्स दोनों के महत्वपूर्ण विकेट झटके, वर्ना स्कोर इससे बड़ा हो सकता था।