RCB vs CSK IPL 2021: आमने सामने होगी विराट कोहली और धोनी की टीम, कौन मारने का बाजी?

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 24, 2021   11:59
RCB vs CSK IPL 2021: आमने सामने होगी विराट कोहली और धोनी की टीम, कौन मारने का बाजी?

विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) और महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) रविवार को यहां जब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में आमने सामने होंगी तो उनकी निगाह न सिर्फ दो अंक हासिल करने बल्कि विजय अभियान जारी रखने पर भी टिकी रहेंगी।

मुंबई। विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) और महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) रविवार को यहां जब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में आमने सामने होंगी तो उनकी निगाह न सिर्फ दो अंक हासिल करने बल्कि विजय अभियान जारी रखने पर भी टिकी रहेंगी। आरसीबी ने अब तक अपने चारों मैच जीते हैं और वह अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज है। दूसरी तरफ सीएसके ने पहला मैच गंवाने के बाद अच्छी वापसी की और लगातार तीन मैच जीतकर वह दूसरे स्थान पर पहुंच गया है।

इसे भी पढ़ें: IPL 2021: आलराउंडर बेन स्टोक्स ने चेन्नई की कम स्कोर वाली पिच की आलोचना की

आरसीबी ने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी और वह अपना यही प्रदर्शन जारी रखने के लिये प्रतिबद्ध है। सीएसके भी लगातार तीन जीत से उत्साह स ओतप्रोत है और ऐसे में आरसीबी के लिये काम आसान नहीं होगा। कोहली और प्रतिभाशाली देवदत्त पडिक्कल ने पिछले मैच में रॉयल्स के गेंदबाजों की एक नहीं चलने दी थी और ये दोनों सीएसके के विविधतापूर्ण आक्रमण के सामने फिर से टीम को अच्छी शुरुआत देने का प्रयास करेंगे। आरसीबी ने इस सत्र में अच्छी शुरुआत की है और कोहली लंबी अवधि की लीग में निरंतरता बनाये रखने के महत्व को समझते हैं। आरसीबी की बल्लेबाजी कोहली, दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज एबी डिविलियर्स और आस्ट्रेलियाई ग्लेन मैक्सवेल पर काफी निर्भर है।

इसे भी पढ़ें: राजस्थान रॉयल्स के लिए बुरी खबर, ईसीबी ने कहा आईपीएल में आर्चर की वापसी संभव नहीं

पडिक्कल की अच्छी फार्म से भी टीम को लाभ मिला है।आरसीबी के बल्लेबाजों का हालांकि अब दीपक चाहर से सामना होगा जो शुरू में विकेट हासिल करने में माहिर हैं। आरसीबी के गेंदबाजों ने भी अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है। मोहम्मद सिराज ने प्रभाव छोड़ा है लेकिन अब उनका सामना सीएसके से हैं जिसके पास निचले क्रम में भी अच्छे बल्लेबाज हैं और शुरू में विकेट गंवाने से वह दबाव में नहीं आती है। रुतुराज गायकवाड़ ने तीन मैचों में असफल रहने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ प्रभावशाली पारी खेली तथा फाफ डु प्लेसिस के साथ मिलकर पहले विकेट के लिये बड़ी साझेदारी निभायी। सीएसके अच्छी शुरुआत कापूरा फायदा उठाने की कोशिश करेगा। उसके पास नंबर तीन पर मोईन अली और फिर सुरेश रैना जैसे बल्लेबाज हैं। कप्तान धोनी ने अब तक अपना जलवा नहीं दिखाया है लेकिन कोच स्टीफन फ्लेमिंग के अनुसार प्रत्येक मैच में वह बेहतर खेल दिखा रहे हैं। गेंदबाजी में चाहर ने अब तक सीएसके लिये बहुत अच्छी भूमिका निभायी है जबकि स्पिनर रविंद्र जडेजा और मोईन ने भी अच्छा योगदान दिया है। शार्दुल ठाकुर कुछ अवसरों पर महंगे साबित हुए हैं लेकिन वह सीएसके की गेंदबाजी विभाग के महत्वपूर्ण सदस्य हैं।

टीमें इस प्रकार हैं : चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, केएम आसिफ, दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो, फाफ डु प्लेसिस, इमरान ताहिर, एन जगदीशन, कर्ण शर्मा, लुंगी एनगिडी, मिशेल सेंटनर, रविंद्र जडेजा, रुतुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर, सैम करेन, आर साई किशोर, मोईन अली, के गौतम, चेतेश्वर पुजारा, हरिशंकर रेड्डी, भगत वर्मा, सी हरि निशांत। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, एडम ज़म्पा, देवदत्त पडिक्कल, केन रिचर्डसन, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, पवन देशपांडे, शाहबाज़ अहमद, एमएस वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, डैनियल सैम्स, हर्षल पटेल , ग्लेन मैक्सवेल, सचिन बेबी, रजत पाटीदार, मोहम्मद अजहरुद्दीन, काइल जैमीसन, डैन क्रिश्चियन, सुयश प्रभुदेसाई, केएस भरत, फिन एलन। मैच दोपहर बाद तीन बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।