ऋषभ पंत की हरकत दिनेश कार्तिक पर पड़ सकती थी भारी, मैदान पर ऐसे टला बड़ा हादसा

ऋषभ पंत की हरकत दिनेश कार्तिक पर पड़ सकती थी भारी, मैदान पर ऐसे टला बड़ा हादसा

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत टीम के लिए तेजी से रन बनाना चाह रहे थे। लेकिन वरुण चक्रवर्ती की गेंद पैड पर लगने के बाद स्टम्स की ओर जा रही थी।

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच दिलचस्प मुकाबला खेला गया। यह मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीत लिया। लेकिन इस मुकाबले में एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। दरअसल मैच में ऋषभ पंत का बल्ला विकेटकीपिंग कर रहे दिनेश कार्तिक के मुंह के बेहद करीब से गुजरा। दिनेश कार्तिक ने सूझबूझ का परिचय दिखाते हुए खुद को बचा लिया।

 

इसे भी पढ़ें: मुंबई इंडियन्स ने पंजाब किंग्स का हराकर प्लेऑफ की ओर बढ़ाया कदम


ऐसे हुआ घटना

दरअसल, पूरा घटनाक्रम17 में ओवर की है जब दिल्ली कैपिटल्स की ओर से ऋषभ पंत बल्लेबाजी कर रहे थे। दिल्ली कैपिटल्स दबाव में थी। ऐसे में ऋषभ पंत तेज शॉट लगाने की कोशिश में थे। सामने से गेंदबाजी वरुण चक्रवर्ती कर रहे थे। ऋषभ पंत ने उनकी गेंद पर बल्ला तो जबरदस्त तरीके से चलाया लेकिन गेंद उनके पैड से टकराकर स्टम्स की ओर जा रही थी। ऋषभ पंत अपना विकेट बचाने के लिए बल्ले को जोर से घूमाया जो दिनेश कार्तिक के लगते लगते बच गया। जब ऋषभ पंत ने बल्ला घुमाया तो दिनेश कार्तिक अपने मुंह को बचाने के लिए मैदान पर गिर पड़े।

वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत टीम के लिए तेजी से रन बनाना चाह रहे थे। लेकिन वरुण चक्रवर्ती की गेंद पैड पर लगने के बाद स्टम्स की ओर जा रही थी। उसे रोकने का प्रयास पंत ने ऐसा किया। इसी क्रम में उन्होंने जबरदस्त तरीके से बल्ला घुमाया जोकि दिनेश कार्तिक को लगने से बच गया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

इसे भी पढ़ें: IPL 2021: दुबई में कामयाब नहीं हो पा रहा 'डी कंपनी' का सट्टेबाजी वाला दांव, पुलिस ने तैयार किया पूरा प्लान

पंत ने मांगी माफी

ऋषभ पंत ने खेल भावना दिखाते हुए तुरंत दिनेश कार्तिक से माफी मांग ली। आपको बता दें कि दिनेश कार्तिक टीम इंडिया में ऋषभ पंत से काफी सीनियर हैं। साथ ही साथ दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत दोनों विकेटकीपर भी हैं। गौरलतब है कि गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद नितीश राणा की जुझारू पारी से कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में मंगलवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स को तीन विकेट से हराकर नॉकआउट में जगह बनाने की उम्मीदों को जीवंत रखा। इस हार के बाद दिल्ली का लगातार चार जीत का क्रम भी टूट गया।