शोएब अख्तर और वीरेंद्र सहवाग में हुई तीखी बहस, मैच के दौरान गेंदबाजी में हुई बेईमानी पर बवाल

Shoaib Akhtar
CRICKETERS TWITTER
रेनू तिवारी । May 21, 2022 2:53PM
भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इस हफ्ते की शुरुआत में एक बड़ा बयान देते हुए कहा था कि पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को पता था कि वह चकिंग (जर्क का इस्तेमाल) कर रहे हैं।

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इस हफ्ते की शुरुआत में एक बड़ा बयान देते हुए कहा था कि पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को पता था कि वह चकिंग (जर्क का इस्तेमाल) कर रहे हैं। स्पोर्ट्स की एक वेबसाइट से बात करते हुए  इस तेजतर्रार बल्लेबाज ने यह बयान दिया था। सहवाग ने यह भी कहा कि यह अंदाजा लगाना मुश्किल होता था कि गेंद अख्तर के हाथ से कहां निकल रही थी।

 

इसे भी पढ़ें: राहुल के बयान पर भाजपा का पलटवार, गौरव भाटिया बोले- मोदी से नफरत करते-करते वो भारत के खिलाफ ही व्यक्तव्य देने लगे

 

इसके अलावा सहवाग ने यह भी कहा कि "शोएब जानता है कि वह अपनी कोहनी को झटका देता था। वह जानता था कि वह भी चकिंग (जर्क गेंद) कर रहा था। सोचने की बात है कि आखिर आईसीसी उसे क्यों प्रतिबंधित करेगा? सहवाग ने कहा कि अगर वह शोएब और ब्रेट ली की गेंदबाज कि तुलना करें तो शोएब चक्का गेंद फेकते थे जिससे पता ही नहीं चलता था कि आखिर गेंद कहां आ रही है। ब्रेट ली हा हाथ नीचे तक जाता था जिसके कारण पता चलता था कि गेंद कहां गिरेगी। 

 

इसे भी पढ़ें: गहलोत ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- आज देश में आग लगी हुई है, जगह-जगह पर दंगे हो रहे हैं

 

 सहवाग के कमेंट पर अब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का भी रिएक्शन आ गया है। अख्तर ने अब सहवाग के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि अगर भारतीय सलामी बल्लेबाज आईसीसी से ज्यादा जानते है तो वह उनसे सहमत होंगे। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने सहवाग से इस तरह के बयान देते समय सतर्क रहने का भी अनुरोध किया।

अख्तर ने स्पोर्ट्सकीड़ा को बताया "क्रिकेटरों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनके बयान भारत और पाकिस्तान के बीच सद्भाव को बिगाड़ें नहीं। अगर दोनों देशों के बीच संबंधों में सुधार की गुंजाइश है, तो मुझे उस पुल को खेलने में सक्षम होना चाहिए। मैं सहवाग से अनुरोध करता हूं कि वे इस तरह के बयान देते समय सावधान रहें। सोशल मीडिया का जमाना। मैं वीरेंद्र सहवाग से अनुरोध करूंगा कि वे इस तरह के बयान न दें। अगर वह आईसीसी से ज्यादा जानते हैं, तो मैं उनसे सहमत हूं। लेकिन यह उनकी राय है। बाकी, मैं इस बारे में ज्यादा कुछ नहीं कह सकता।

अन्य न्यूज़