ICC Ranking में श्रेयस और राहुल की वनडे रैंकिंग में हुआ सुधार, रोहित और विराट से अब भी हैं कोसों दूर

Shreyas and KL Rahul
ANI Image
आईसीसी ने वनडे मुकाबलों की ताजा रैंकिंग जारी की है। इस रैंकिंग में कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली टॉप 10 बल्लेबाजों की सूची में शामिल है। वहीं इस रैंकिंग में केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को काफी फायदा हुआ है। हालांकि दोनों खिलाड़ी शीर्ष पद में आने से काफी दूर है।

दुबई। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली बुधवार को जारी ताजा आईसीसी पुरूष वनडे खिलाड़ी रैंकिंग में क्रमश: नौंवे और 10वें स्थान पर बरकरार हैं जबकि श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने छलांग लगायी है। अय्यर बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे में 24 रन और इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम मैच में 49 रन बनाकर सात पायदान के फायदे से संयुक्त 20वें पर पहुंच गये हैं। 

वहीं राहुल ने मीरपुर में 73 रन की पारी खेलकर चार पायदान की छलांग लगायी है जिससे वह 35वां स्थान हासिल करने में सफल रहे। रोहित और कोहली शीर्ष 10 में काबिज दो भारतीय बल्लेबाज हैं। गेंदबाजों में मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर की तेज गेंदबाजी जोड़ी को भी बांग्लादेश के खिलाफ शुरूआती वनडे में अच्छे प्रदर्शन की बदौलत लाभ हुआ। 

सिराज श्रीलंकाई लेग स्पिनर वानिंदु हसारंगा के साथ संयुक्त 26वें स्थान पर हैं जबकि ठाकुर नौ पायदान के फायदे से 42वें स्थान पर पहुंच गये। बांग्लादेश के स्टार आल राउंडर शाकिब अल हसन भारत के खिलाफ पांच विकेट झटकने से सात पायदान के फायदे से गेंदबाजों में नौंवे स्थान पर पहुंच गए हैं। अफगानिस्तान के राशिद खान श्रीलंका के खिलाफ सुपर लीग सीरीज के अंतिम मैच में 37 रन देकर चार विकेट झटकने से वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में चार पायदान के लाभ से छठे स्थान पर पर पहुंच गये हैं। 

एक ही टेस्ट में दोहरा शतक और एक सैकड़ा जड़ने वाले आठवें खिलाड़ी बनकर आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने टेस्ट खिलाड़ी रैंकिंग में इंग्लैंड के जो रूट को पछाड़कर शीर्ष स्थान पर कब्जा किया। लाबुशेन दो आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) टेस्ट से पहले रूट से महज दो अंक पीछे थे, लेकिन अब वह उन्होंने शीर्ष पर अंतर काफी अच्छा कर लिया है। रूट चौथे स्थान पर खिसक गये हैं। वह स्टीव स्मिथ और बाबर आजम के पीछे हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़