अच्छा प्रदर्शन के बाद भी टीम में जगह नहीं बना पा रहे हैं श्रेयस अय्यर! इस मामले में कोहली-तेंदुलकर से निकले आगे

Shreyas Iyer
ANI
अंकित सिंह । Nov 25, 2022 3:43PM
श्रेयस अय्यर को टीम इंडिया का भविष्य माना जाता है। श्रेयस अय्यर टीम इंडिया के लिए तीसरे या चौथे पायदान पर खेलने के लिए आते हैं। हालांकि, यह बात भी सत्य है कि अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद भी उनकी टीम में जगह अब भी पक्की नहीं है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ 306 रन बनाने के बावजूद भी टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है। टीम इंडिया ने 7 विकेट पर 50 रन में 306 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड ने यह मुकाबला जीत लिया है। हालांकि आज के मुकाबले में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन श्रेयस अय्यर के बल्ले से निकले। श्रेयस अय्यर ने 76 गेंदों में 80 रन की पारी खेली थी। एक दिवसीय रिकॉर्ड की बात करें तो श्रेयस अय्यर इसमें काफी आगे नजर आते हैं। एकदिवसीय मुकाबलों में श्रेयस अय्यर का प्रदर्शन भी लगातार अच्छा रहा है। श्रेयस अय्यर के एक दिवसीय आंकड़ों की बात करें तो उन्होंने 34 मुकाबलों में 1379 रन बनाए हैं। सबसे खास बात यह है कि उनका औसत 50 के आसपास है। जबकि स्ट्राइक रेट 98.85 की है। श्रेयस अय्यर ने अपने एकदिवसीय करियर में 2 शतक और 13 अर्धशतक लगाए हैं। 

इसे भी पढ़ें: बार-बार फ्लॉप साबित होने के बाद भी ऋषभ पंत को क्यों मिल रहा है मौका? हार के बाद उठने लगा सवाल

श्रेयस अय्यर को टीम इंडिया का भविष्य माना जाता है। श्रेयस अय्यर टीम इंडिया के लिए तीसरे या चौथे पायदान पर खेलने के लिए आते हैं। हालांकि, यह बात भी सत्य है कि अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद भी उनकी टीम में जगह अब भी पक्की नहीं है। श्रेयस अय्यर को ज्यादातर मौके तब मिले हैं, जब विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे बड़े खिलाड़ी टीम से बाहर रहे हैं। ऐसे में टीम इंडिया अगले साल होने वाले एकदिवसीय विश्वकप की तैयारी कर रही है। उम्मीद है कि बीसीसीआई श्रेयस अय्यर को लेकर एक नई रणनीति जरूर बना रही होगी। सबसे खास बात तो यह भी है कि पिछले 8 एक दिवसीय पारियों में उन्होंने 6 बार 50 से ज्यादा रन बनाए हैं। 

इसे भी पढ़ें: फ्लॉप साबित हुई भारतीय टीम की गेंदबाजी, 306 रन बनाने के बाद भी न्यूजीलैंड के हाथों 7 विकेट से मिली हार

आज न्यूजीलैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड में अर्धशतक जमाने के बाद श्रेयस अय्यर एकदिवसीय में लगातार चार बार 50 से अधिक रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए। विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर या फिर रोहित शर्मा भी एक काम नहीं कर सके। न्यूजीलैंड में लगातार अर्धशतक जमाने के मामले में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा का नाम है। श्रेयस अय्यर के T20 रिकॉर्ड के बारे में बात करें तो उन्होंने 49 टी-20 मुकाबलों में 1043 रन बनाए हैं और उनका औसत 30.68 का रहा है। टेस्ट में श्रेयस अय्यर ने 5 मुकाबले खेले हैं जिसमें उनका रन 442 है। टेस्ट क्रिकेट में श्रेयस अय्यर का औसत 46.89 है। 

अन्य न्यूज़