IND vs NZ: चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला से बाहर हुए श्रेयस अय्यर, इस खिलाड़ी की टीम में हुई एंट्री

Shreyas Iyer
ANI
अंकित सिंह । Jan 17, 2023 7:16PM
श्रेयस अय्यर के बाहर होने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की आगामी श्रृंखला में रजत पाटीदार को मौका दिया गया है। इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से खेलने वाले रजत पाटीदार हाल में अच्छे फॉर्म में दिखे हैं। रजत पाटीदार घरेलू क्रिकेट में मध्यप्रदेश की ओर से खेलते हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला शुरू होने से पहले भारत को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर कमर के चोट के कारण आगामी एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। इस बात की जानकारी बीसीसीआई की ओर से दी गई है। 2022 में एकदिवसीय क्रिकेट में सुपरहिट रहने वाले श्रेयस अय्यर इस साल इतनी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में बदलने में नाकाम रहे। फिलहाल श्रेयस अय्यर राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी बेंगलुरु जाएंगे जहां उनकी चोट का आकलन और प्रबंधन किया जाएगा। श्रेयस अय्यर ने हाल में ही श्रीलंका के खिलाफ संपन्न एकदिवसीय श्रृंखला में 28, 28 और 38 रनों की पारी खेली थी। 

इसे भी पढ़ें: सरफराज की शतकीय पारी से पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ड्रॉ कराया टेस्ट

श्रेयस अय्यर के बाहर होने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की आगामी श्रृंखला में रजत पाटीदार को मौका दिया गया है। इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से खेलने वाले रजत पाटीदार हाल में अच्छे फॉर्म में दिखे हैं। रजत पाटीदार घरेलू क्रिकेट में मध्यप्रदेश की ओर से खेलते हैं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला एकदिवसीय मुकाबला बुधवार को खेला जाएगा। माना जा रहा है कि आई आर के गैरमौजूदगी में नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए सूर्यकुमार यादव को टीम में मौका मिल सकता है। T20 क्रिकेट के सुपरहिट खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव एकदिवसीय टीम में जगह पक्की करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। 

श्रेयस अय्यर एकदिवसीय और टेस्ट क्रिकेट भारत की ओर से लगातार खेलते रहे हैं। आईपीएल में वे कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान भी हैं। मध्यक्रम में श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी अच्छी मानी जाती है।

इसे भी पढ़ें: भारत के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल जीतना न्यूजीलैंड के किसी भी खिलाड़ी के लिए सबसे बड़ी उपलब्धि: बोल्ट

न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला के लिए भारतीय एकदिवसीय टीम इस प्रकार है: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, इशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत, हार्दिक पंड्या, रजत पाटीदार, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शारदुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक।

अन्य न्यूज़