स्मृति मंधाना ने रचा इतिहास, WBBL में शतकीय पारी खेलने वाली पहली भारतीय महिला बनींं

स्मृति मंधाना ने रचा इतिहास, WBBL में शतकीय पारी खेलने वाली पहली भारतीय महिला बनींं

स्मृति मंधाना ने शतकीय पारी खेल WBBL इतिहास में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एशले गार्डनर के सबसे बड़े व्यक्तिगत स्कोर की बराबरी की कर ली है। हालांकि उनकी शतकीय पारी सिडनी थंडर्स के काम नहीं आ सकी और मेलबर्न रेनेगेड्स ने 4 रन से मुकाबले को अपने नाम कर लिया।

मैकॉय। भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने बुधवार को इतिहास रच दिया। महिला बिश बैश लीग (WBBL) में मंधाना शतकीय पारी खेलने वाली पहली भारतीय बन गईं हैं। मेलबर्न रेनेगेड्स के खिलाफ मुकाबले में मंधाना ने 64 गेंद में 14 चौके और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 114 रन की पारी खेली। इसके बावजूद सिडनी थंडर्स को हार का सामना करना पड़ा और उनका सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना महज सपना ही रह गया।

इसे भी पढ़ें: सौरव गांगुली को ICC में मिली बड़ी जिम्मेदारी, क्रिकेट कमेटी के बने अध्यक्ष, कुंबले का स्थान लेंगे


मंधाना ने की गार्डनर के स्कोर की बराबरी

आपको बता दें कि मंधाना ने शतकीय पारी खेल WBBL इतिहास में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एशले गार्डनर के सबसे बड़े व्यक्तिगत स्कोर की बराबरी की कर ली है। हालांकि उनकी शतकीय पारी सिडनी थंडर्स के काम नहीं आ सकी और मेलबर्न रेनेगेड्स ने 4 रन से मुकाबले को अपने नाम कर लिया। मेलबर्न रेनेगेड्स की तरफ से ऑलराउंडर हरमनप्रीत कौर ने न सिर्फ बल्ले से बल्कि गेंद से भी अपना जलवा दिखाया। उन्होंने 55 गेंद में 11 चौके और 2 छक्कों की मदद से 81 रन की नाबाद पारी खेली। इसके अलावा उन्होंने सैमी-जो जॉनसन का महत्वपूर्ण विकेट भी चटकाया। हरमनप्रीत कौर ने 4 ओवर में 27 देकर 1 विकेट चटकाया।