साइ किशोर के सात विकेट से दक्षिण क्षेत्र ने उत्तर क्षेत्र पर बड़ी बढ़त कायम की

Duleep trophy
प्रतिरूप फोटो
mykhel.com
बाएं हाथ के स्पिनर आर साई किशोर ने 70 रन पर सात विकेट झटक कर शनिवार को यहां दलीप ट्रॉफी सेमीफाइनल के तीसरे दिन उत्तर क्षेत्र के खिलाफ दक्षिण क्षेत्र को पहली पारी में बड़ी बढ़त दिला दी। तमिलनाडु के इस स्पिनर की शानदार गेंदबाजी के कारण उत्तर क्षेत्र की पहली पारी 67 ओवर में 207 रन पर सिमट गयी।

बाएं हाथ के स्पिनर आर साई किशोर ने 70 रन पर सात विकेट झटक कर शनिवार को यहां दलीप ट्रॉफी सेमीफाइनल के तीसरे दिन उत्तर क्षेत्र के खिलाफ दक्षिण क्षेत्र को पहली पारी में बड़ी बढ़त दिला दी। तमिलनाडु के इस स्पिनर की शानदार गेंदबाजी के कारण उत्तर क्षेत्र की पहली पारी 67 ओवर में 207 रन पर सिमट गयी। दक्षिण क्षेत्र ने आठ विकेट पर 630 रन पर पहली पारी घोषित की थी। टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में एक विकेट पर 157 रन बनाकर कुल 580 रन की बढ़त ले ली है।

स्टंप्स के समय मयंक अग्रवाल 53 और रवि तेजा 19 रन बनाकर खेल रहे थे। इससे पहले  रोहन कुन्नुमल ने 72 गेंद में 77 रन की आक्रामक पारी खेली। उन्होंने मयंक के साथ पहले विकेट के लिए 124 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी को निशांत सिद्धू (62 रन पर एक विकेट) ने तोड़ा। उत्तर क्षेत्र ने दिन की शुरुआत बिना किसी नुकसान के 24 रन से की। सलामी बल्लेबाज यश धुल (40) और मनन वोहरा (27) ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलायी।

इस साझेदारी को कृष्णप्पा गौतम (68 रन पर दो विकेट) ने वोहरा को आउट कर तोड़ा। क्वार्टर फाइनल में पूर्वी क्षेत्र के खिलाफ शतक लगाने वाले धुल टीम के स्कोर में चार रन का इजाफा होने के बाद साइ किशोर का पहला शिकार बने। कप्तान मंदीप सिंह (14) और ध्रुव शोरे (28) के जल्दी- जल्दी आउट होने से टीम का स्कोर चार विकेट पर 116 रन हो गया। हिमांशु राणा (17) और सिधू (40) ने इसके बाद पांचवें विकेट के लिए 48 रन जोड़ कर टीम की वापसी की कोशिश की लेकिन इस साझेदारी के टूटने के बाद टीम की पारी लड़खड़ा गयी।   उत्तर क्षेत्र पर पहली पारी में 423 रन की बढ़त लेने के बाद भी दक्षिण क्षेत्र ने फॉलोऑन करने की जगह दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़