T20 रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव का दबदबा बरकरार, 890 अंकों के साथ नंबर एक पर हैं काबिज, रिजवान काफी पीछे

Suryakumar Yadav
ANI
अंकित सिंह । Nov 23, 2022 4:20PM
नेपियर में तीसरे और अंतिम टी20 में सिर्फ 13 रन की पारी ने यादव की रेटिंग को 890 अंक तक गिरा दिया, लेकिन अभी भी वह T20 में नंबर एक पर बने हुए हैं और रिजवान उनसे 54 अंक पीछे हैं।

भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का टी20 रैंकिंग में दबदबा बरकरार है। हाल में ही न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने तीन मैचों की श्रृंखला को 1-0 से जीता था। इस श्रृंखला में सूर्यकुमार यादव ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी। दूसरे मुकाबले में उन्होंने शतक भी जड़ा था। उन्हें इस श्रृंखला में मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया। आईसीसी की ओर से जारी ताजा रैंकिंग के मुताबिक सूर्यकुमार यादव के पास 890 अंक हैं और वह T20 रैंकिंग में नंबर एक पर बरकरार है। दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान है जिनके पास 836 अंक है। यादव ने माउंट माउंगानुई में दूसरे मैच के दौरान शानदार नाबाद 111 रनों की पारी खेली। इसके बाद वह 895 अंकों के स्कोर तक पहुंच गए थे।

इसे भी पढ़ें: नंबर 3 पर टीम इंडिया के लिए कौन करेगा बैटिंग? कोहली और सूर्या को लेकर हार्दिक पांड्या ने किया कंफ्यूज

नेपियर में तीसरे और अंतिम टी20 में सिर्फ 13 रन की पारी ने यादव की रेटिंग को 890 अंक तक गिरा दिया, लेकिन अभी भी वह T20 में नंबर एक पर बने हुए हैं और रिजवान उनसे 54 अंक पीछे हैं। न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे 788 के साथ तीसरे नंबर पर हैं और वह बाबर आजम से आगे लिकल गए हैं। बाबर आजम के पास 778 है। भारत के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन 10 स्थान की छलांग लगागर 33वें पायदान पर पहुंच गए हैं। गेंदबाजों की सूची में अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार दो पायदान चढ़कर 11वें जबकि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह एक पायदान ऊपर 21वें स्थान पर पहुंच गए हैं। स्पिनर युजवेंद्र चहल आठ पायदान की छलांग लगाकर 40वें स्थान पर पहुंच गए हैं। 

इसे भी पढ़ें: ICC T20I Rankings | सूर्यकुमार यादव नंबर वन पर बरकरार, पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान हुए पीछे

भारतीय दिग्गज विराट कोहली एकदिवसीय में बल्लेबाजों की रैंकिंग में छठे स्थान के साथ शीर्ष भारतीय है। कप्तान रोहित शर्मा आठवें पायदान पर बरकरार है। चोटिल जसप्रीत बुमराह गेंदबाजों की सूची में 11वें स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और ट्रेविस हेड ने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में मेलबर्न क्रिकेट मैदान (एमसीजी) पर 269 रन की शानदार साझेदारी के बाद बल्लेबाजों की रैंकिंग में उल्लेखनीय सुधार किया। इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में दमदार प्रदर्शन करने वाले स्टीव स्मिथ भी अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग सातवें स्थान की बराबरी करने में सफल रहे। 

अन्य न्यूज़