T20 विश्व कप: पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया, मलिक ने जिम्मेदारी से मैच को किया फिनिश

T20 विश्व कप: पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया, मलिक ने जिम्मेदारी से मैच को किया फिनिश

आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण के ग्रुप दो मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस राऊफ ने 4 ओवर में 22 रन देकर 4 विकेट चटकाए। जबकि शाहीन शाह अफ्रीदी, इमाद और मोहम्मद हफीज को 1-1-1 विकेट मिला।

शारजाह। टी20 विश्व कप के सुपर 12 मुकाबले में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 विकेट से जीत दर्ज की। इस दौरान शोएब मलिक ने फिनिशर का भूमिका निभाई। आपको बता दें कि पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों ने कप्तान बाबर आजम के फैसले को सही साबित करते हुए न्यूजीलैंड की टीम को महज 134 रनों पर ही रोक दिया। इस दौरान पाकिस्तान ने विपक्षी टीम के 8 विकेट भी चटकाए। 

इसे भी पढ़ें: भारत के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी के समर्थन में उतरे पाक खिलाड़ी रिजवान, बोले- कृपया अपने स्टार का करें सम्मान 

तेज गेंदबाजों ने दिखाया जलबा

न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस राऊफ ने 4 ओवर में 22 रन देकर 4 विकेट चटकाए। जबकि शाहीन शाह अफ्रीदी, इमाद और मोहम्मद हफीज को 1-1-1 विकेट मिला। वहीं न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को रोकने की बहुत कोशिश की। एक समय ऐसा भी आया जब न्यूजीलैंड ने मजबूती बनाई हुई थी लेकिन शोएब मलिक और आसिफ अली ने मामला बिगाड़ दिया।

शोएब मलिक ने 20 गेंद में 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 26 रन की पारी खेली। जबकि आसिफ अली ने 12 गेंद में 1 चौके और 3 छक्के की मदद से 27 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। 

इसे भी पढ़ें: T20 विश्व कप: साउथ अफ्रीका ने वेस्ट इंडीज को 8 विकेट से हराया, नार्खिया बने प्लेयर ऑफ द मैच 

न्यूजीलैंड ने बनाए 134 रन

 न्यूजीलैंड का कोई भी बल्लेबाज टिककर खेलने में कामयाब नहीं हो पाया। सलामी बल्लेबाज डेरिल मिशेल और डेवोन कॉनवे 27-27 रन बनाकर टीम के शीर्ष स्कोरर रहे जबकि कप्तान केन विलियमसन ने 25 रन का योगदान दिया। वहीं अंतिम के सात ओवर न्यूजीलैंड के लिए बेहद ही खराब साबित हुए क्योंकि टीम 44 रन ही जोड़ पाने में कामयाब हो पाई। 






Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

खेल

झरोखे से...