बांग्लादेश के कप्तान तमीम इकबाल पर लगा भारी जुर्माना, श्रीलंका के खिलाफ अभद्र भाषा का किया था इस्तेमाल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 29, 2021   17:56
बांग्लादेश के कप्तान तमीम इकबाल पर लगा भारी जुर्माना, श्रीलंका के खिलाफ अभद्र भाषा का किया था  इस्तेमाल

श्रीलंका के खिलाफ अभद्र भाषा के इस्तेमाल पर बांग्लादेश के कप्तान तमीम इकबाल पर लगा जुर्माना।इसमें ‘अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अभ्रद के इस्तेमाल का जिक्र है’। इस जुर्माने के साथ ही तमीम के अनुशासन रिकॉर्ड में एक डीमेरिट अंक जोड़ दिया है।

दुबई। बांग्लादेश के कप्तान तमीम इकबाल पर श्रीलंका के खिलाफ ढाका में खेले गये विश्व कप सुपर लीग श्रृंखला के तीसरे एकदिवसीय मैच के दौरान अभद्र के इस्तेमाल करने पर मैच फीस के 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। आईसीसी से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक तमीम ने आईसीसी के खिलाड़ियों एवं सहयोगी सदस्यों के आचार संहिता के अनुच्छेद 2.3 का दोषी पाया गया। इसमें ‘अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अभ्रद के इस्तेमाल का जिक्र है’। इस जुर्माने के साथ ही तमीम के अनुशासन रिकॉर्ड में एक डीमेरिट अंक जोड़ दिया है।

इसे भी पढ़ें: खेल संबंधी अध्ययन को बढावा देने के लिये माइकल जोर्डन ने दान किए दस लाख डॉलर

जब कोई खिलाड़ी 24 महीने के अंदर चार या उससे ज्यादा डीमेरिट अंक पा लेता है तो उसे निलंबन का सामना करना पड़ता है। यह घटना शुक्रवार को बांग्लादेश की पारी के 10वें ओवर में हुई, जब तमीम ने अपने विकेट के पीछे कैच की असफल समीक्षा के बाद अनुचित का इस्तेमाल किया। तमीम ने अपनी गलती के लिए माफी मांग ली है और इसलिए अब उनके खिलाफ औपचारिक कार्रवाई की जरूरत नहीं है। मैदानी अंपायर शरफुद्दौला इब्ने शाहिद और तनवीर अहमद, टेलीविजन अंपायर गाजी सोहेल और चौथे अधिकारी मसूदुर रहमान ने तमीम के खिलाफ आरोप लगाए। स्तर एक के तहत आने वाले इस तरह के उल्लंघनों में न्यूनतम दंड आधिकारिक फटकार है जबकि अधिकतम ढंड मैच फीस का अधिकतम 50 प्रतिशत जुर्माना और एक या दो डिमैरिट अंक शामिल है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।