दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला और इंग्लैंड दौरे के लिए रविवार को हो सकता है टीम इंडिया का ऐलान

team practice
ANI
अंकित सिंह । May 21, 2022 4:58PM
बर यह भी है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज और इंग्लैंड दौरे के लिए रविवार को टीम इंडिया का ऐलान हो सकता है। इसको लेकर चेतन शर्मा की अगुवाई वाली सिलेक्टर्स की टीम लगातार मंथन कर रही है।

आईपीएल के ठीक बाद भारतीय क्रिकेट टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी-20 मैचों की श्रृंखला खेलनी है। यह श्रृंखला भारत में हो रही है। बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक 22 यानी कि रविवार को टीम इंडिया का ऐलान हो सकता है। इसी दौरान इंग्लैंड जाने वाली टीम का भी चयन होगा। खबर यह भी है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज और इंग्लैंड दौरे के लिए रविवार को टीम इंडिया का ऐलान हो सकता है। इसको लेकर चेतन शर्मा की अगुवाई वाली सिलेक्टर्स की टीम लगातार मंथन कर रही है। सबसे ज्यादा नजरें इस बात पर भी टिकी होंगी कि क्या आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को टीम इंडिया में खेलने का मौका मिलेगा या नहीं?

इसे भी पढ़ें: आखिरी मैच में अर्जुन तेंदुलकर को मिलेगा डेब्यू का मौका! मुंबई के प्लेइंग इलेवन पर होगी सबकी निगाहें

जानकारी के मुताबिक घरेलू सीरीज जो कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है उसमें कई वरिष्ठ खिलाड़ियों को आराम मिल सकता है। जबकि कई नए खिलाड़ी टीम इंडिया में दिखाई दे सकते हैं। उमरान मलिक, मोहसिन खान, ऋतुराज गायकवाड, देवदत्त पाडिक्कल, आवेश खान, रवि बिश्नोई जैसे कई खिलाड़ी घरेलू श्रृंखला में टीम इंडिया में शामिल किए जा सकते हैं। विकेटकीपर के लिए ईशान किशन और संजू सैमसन को भी टीम इंडिया में शामिल किया जा सकता है। खबर के मुताबिक घरेलू श्रृंखला के लिए कप्तान रोहित शर्मा और उपकप्तान केएल राहुल को आराम मिल सकता है। सवाल ये है कि कप्तानी कौन करेगा। इसको लेकर चर्चा लगातार हो रही है। नए कप्तान की रेस में हार्दिक पांड्या और शिखर धवन का नाम सबसे आगे चल रहा है।

इसे भी पढ़ें: टिम डेविड ने ऑल टाइम टी20 इलेवन में इन खिलाड़ियों को चुना, अपने ही कप्तान रोहित शर्मा को नहीं किया शामिल

अब सवाल यह है कि सीनियर खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में टीम का दारोमदार किन खिलाड़ियों के ऊपर होगा। ऐसे में कई खिलाड़ियों के नाम सामने आ रहे हैं। इन खिलाड़ियों में ऋतुराज गायकवाड, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, दीपक हुडा, सूर्यकुमार यादव और रविंद्र जडेजा शामिल है। हालांकि रविंद्र जडेजा और सूर्यकुमार यादव के चोट का भी ध्यान रखा जाएगा। जबकि दीपक चहर अभी भी उपलब्ध नहीं है। टीम में ईशान किशन के अलावा संजू सैमसन को भी बरकरार रखा जा सकता है। वहीं, गेंदबाजी की अगुवाई भुवनेश्वर कुमार ही करते दिखाई देंगे। भुवनेश्वर के अलावा प्रसिद्ध कृष्णा, हर्षल पटेल, आवेश खान की भी जगह लगभग पक्की है जबकि स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी अश्विन और यूज़वेंद्र चहल के ऊपर होगी। कुलदीप यादव को भी मौका मिल सकता है। उमरान मलिक के चयन को लेकर फिलहाल सब कुछ साफ नहीं हुआ पाया है। लेकिन लखनऊ सुपरजाइंट्स से खेल रहे मोहसिन खान को मौका मिल सकता है।

अन्य न्यूज़