बांग्लादेश दौरे से पहले टीम इंडिया को लग सकता है बड़ा झटका, रविंद्र जडेजा की फिटनेस को लेकर संशय बरकरार

Ravindra Jadeja
ANI
अंकित सिंह । Nov 23, 2022 3:41PM
अगर इस टेस्ट सीरीज में रविंद्र जडेजा हिस्सा नहीं लेते हैं तो भारत के लिए यह बड़ा झटका माना जाएगा। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत को आगे बढ़ना है और फाइनल तक पहुंचना है तो उसे जीत हासिल करनी होगी।

टीम इंडिया फिलहाल न्यूजीलैंड दौरे पर टीम टी20 मैचों की सीरीज को भारत ने 1-0 से जीता है। अब तीन एकदिवसीय मुकाबले भी खेलने है। इस दौरे के बाद भारतीय टीम सीधे बांग्लादेश जाएगी। टीम के साथ सीनियर खिलाड़ी भी मौजूद रहेंगे। इन सबके बीच बांग्लादेश दौरे से पहले भारत को बड़ा झटका लग सकता है। खबरों के मुताबिक टीम के सीनियर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा अभी भी पूरी तरीके से फिट नहीं हुए हैं। जिसकी वजह से उन्हें बांग्लादेश दौरे से बाहर रहना पड़ सकता है। हालांकि, इस पर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। 14 दिसंबर से बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैच होने हैं जिसमें रविंद्र जडेजा का हिस्सा लेना मुश्किल नजर आ रहा है। भारत के लिए यह टेस्ट सीरीज काफी महत्वपूर्ण है। 

इसे भी पढ़ें: संजू सैमसंग को करना पड़ेगा इंतजार! तीसरे T20 में भी पंत कर सकते हैं ओपनिंग, मौके देने के पक्ष में मैनेजमेंट

अगर इस टेस्ट सीरीज में रविंद्र जडेजा हिस्सा नहीं लेते हैं तो भारत के लिए यह बड़ा झटका माना जाएगा। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत को आगे बढ़ना है और फाइनल तक पहुंचना है तो उसे जीत हासिल करनी होगी। ऐसे में रविंद्र जडेजा टीम इंडिया के लिए एक अहम कड़ी साबित हो सकते थे। एशिया कप के दौरान रविंद्र जडेजा के घुटने में चोट लगी थी जिसकी वजह से बीच टूर्नामेंट में ही उन्हें बाहर होना पड़ा था। बाद में वह टी-20 विश्वकप का भी हिस्सा नहीं बन पाए। बांग्लादेश टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए रविंद्र जडेजा को टीम में शामिल किया गया था। रविंद्र जडेजा ने घुटनों की सर्जरी करवाई थी। कुछ दिन आराम के बाद वह बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी भी पहुंचे थे। इसी के बाद उन्हें टीम में चुना गया है। 

इसे भी पढ़ें: नंबर 3 पर टीम इंडिया के लिए कौन करेगा बैटिंग? कोहली और सूर्या को लेकर हार्दिक पांड्या ने किया कंफ्यूज

दूसरी ओर, रविंद्र जडेजा फिलहाल गुजरात चुनाव में व्यस्त नजर आ रहे हैं। उनकी पत्नी रीवाबा जडेजा भाजपा के टिकट से जामनगर नार्थ सीट से अपनी किस्मत आजमा रही हैं। यही कारण है कि रविंद्र जडेजा भी पूरी तरीके से चुनावी कैंपेन में व्यस्त हैं। भारत के बांग्लादेश दौरे के बाद करें तो पहला एकदिवसीय मुकाबला टीम 4 दिसंबर को ढाका में खेलेगी। वहीं, दूसरा एकदिवसीय मुकाबला 7 दिसंबर को ढाका में ही होगा। तीसरा वनडे भी ढाका में 10 दिसंबर को खेला जाएगा। पहला टेस्ट मुकाबला 14 दिसंबर को चटगांव में शुरू होगा जबकि दूसरा टेस्ट 22 दिसंबर को ढाका में हो। 

अन्य न्यूज़