T-20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया से होगा टीम इंडिया का सामना, T-20 सीरीज की मेजबानी करेगा भारत

T-20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया से होगा टीम इंडिया का सामना, T-20 सीरीज की मेजबानी करेगा भारत
ANI

आईपीएल के ठीक बाद भारतीय टीम को 9 से 19 जून तक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 श्रृंखला खेलनी है। टी-20 वर्ल्ड कप के लिहाज से यह श्रृंखला काफी अहम मानी जा रही है। इसके अलावा भारतीय टीम जुलाई में इंग्लैंड के दौरे पर रहेगी। 1 जुलाई से टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच खेलना है जो कि पिछले साल कोरोना महामारी की वजह से स्थगित कर दिया गया था।

अक्टूबर-नवंबर में होने वाले T20 विश्व कप से पहले टीम इंडिया काफी व्यस्त रहने वाली है। इन सबके बीच सितंबर में ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत का दौरा कर सकती है। अपने इस दौरे के दौरान ऑस्ट्रेलिया भारत के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला खेलेगी। फॉक्स स्पोर्ट्स डॉट कॉम डॉट एयू के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया की टीम जिंबाब्वे, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और भारत के खिलाफ तीन-तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। आपको बता दें कि टी-20 विश्वकप की तैयारियों के लिहाज से ऑस्ट्रेलिया के लिए यह मुकाबले बेहद अहम होंगे।

इसे भी पढ़ें: पहले बोला कबूल है-कबूल है, दहेज में कार नहीं मिली तो मिनटों में दिया तीन तलाक, शौहर पर मामला दर्ज

दूसरी ओर भारत ने भी टी-20 विश्व कप की तैयारियों को लेकर कई रणनीति तैयार की है। आईपीएल के ठीक बाद भारतीय टीम को 9 से 19 जून तक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 श्रृंखला खेलनी है। टी-20 वर्ल्ड कप के लिहाज से यह श्रृंखला काफी अहम मानी जा रही है। इसके अलावा भारतीय टीम जुलाई में इंग्लैंड के दौरे पर रहेगी। 1 जुलाई से टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच खेलना है जो कि पिछले साल कोरोना महामारी की वजह से स्थगित कर दिया गया था। भारत को इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी-20 और तीन वनडे मैच भी खेलना है। टीम इंडिया आयरलैंड के दौरे पर भी जाएगी जहां उसे दो ट्वेंटी-20 मुकाबले खेलने हैं।

इसे भी पढ़ें: IPL 2022। बुमराह का कमाल और रोहित पर बवाल, हार्दिक से बदला लेंगे केएल राहुल

दूसरी ओर T20 वर्ल्ड कप किस तारीख को का ऐलान भी हो गया है। इस बार के वर्ल्ड कप में भी भारत को अपना पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न में खेलना है। भारत का दूसरा मुकाबला 27 अक्टूबर को होगा। वहीं 30 अक्टूबर को भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पर्थ में रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है। एडिलेड में 2 नवंबर को भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला होगा। वही 6 नवंबर को भारत का एक और मुकाबला खेला जाएगा।