Tejas Patel और गजा ने गुजरात को विदर्भ पर बढ़त दिलाई

Batball
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
विदर्भ के कप्तान अक्षय वाडकर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद पटेल ने चौथे ओवर में ही अनुभवी फैज फजल को पगबाधा कर दिया जो खाता भी नहीं खोल पाए।

गुजरात ने रणजी ट्रॉफी ग्रुप डी मैच के पहले ही दिन विदर्भ के खिलाफ 114 रन की बढ़त के साथ अपना पलड़ा भारी रखा। तेजस पटेल (19 रन पर पांच विकेट) और चिंतन गजा (31 रन पर पांच विकेट) की तेज गेंदबाजी जोड़ी के शानदार प्रदर्शन से विदर्भ को 74 रन पर ढेर करने के बाद गुजरात ने दिन का खेल खत्म होने तक पांच विकेट पर 188 रन बना लिए हैं। विदर्भ के कप्तान अक्षय वाडकर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद पटेल ने चौथे ओवर में ही अनुभवी फैज फजल को पगबाधा कर दिया जो खाता भी नहीं खोल पाए।

पटेल और गजा की धारदार गेंदबाजी के सामने सिर्फ सलामी बल्लेबाज संजय रामास्वामी (61 गेंद में 33 रन, पांच चौके) की कुछ देर टिककर खेल पाए। विकेटों के पतझड़ के बीच रामास्वामी ने एक छोर संभाले रखा। विदर्भ में पांच बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए। विदर्भ का स्कोर एक समय पांच विकेट पर 25 रन था। रामास्वामी और जितेश शर्मा (10) ने 12 ओवर तक पटेल और गजा की जोड़ी को विकेट से महरूम रखा। गजा ने 61 रन के स्कोर पर रामास्वामी को पगबाधा करके इस साझेदारी को तोड़ा जिसके बाद विदर्भ ने बाकी बचे चार विकेट भी 13 रन जोड़कर गंवा दिए।

गुजरात ने भी बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज प्रियेश पटेल का विकेट जल्दी गंवा दिया जिन्हें आदित्य सरवते (50 रन पर तीन विकेट) ने पवेलियन भेजा। सलामी बल्लेबाज आर्य देसाई (50 रन पर तीन विकेट) और भार्गव मेराई (40) ने दूसरे विकेट के लिए 117 रन जोड़कर गुजरात को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। सरवते देसाई और मेराई दोनों को आउट किया जिसके बाद विदर्भ ने दो और विकेट चटकाए। दिन का खेल खत्म होने पर कप्तान हेत पटेल 14 रन बनाकर खेल रहे थे।

मोहाली में पंजाब ने अनमोलप्रीत सिंह (124) और नेहल वढेरा (नाबाद 123) के शतक से गत चैंपियन मध्य प्रदेश के खिलाफ पांच विकेट पर 302 रन बना लिए हैं। जम्मू में खराब मौसम के कारण सिर्फ 24 ओवर का खेल हो पाया जिसमें जम्मू-कश्मीर ने त्रिपुरा के खिलाफ बिना विकेट खोए 52 रन बना लिए हैं। चंडीगढ़ में ग्रुप डी के एक अन्य मैच में रेलवे ने विवेक सिंह (108) और उपेंद्र यादव (113) के शतक से चंडीगढ़ के खिलाफ आठ विकेट पर 327 रन बना लिए हैं। चंडीगढ़ की ओर से संदीप शर्मा ने 87 रन देकर पांच विकेट चटकाए।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़