जीत के बाद बोले धोनी- जीतने वाली टीम ने बेहतर ढंग से रणनीति पर अमल किया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 22, 2021   14:05
जीत के बाद बोले धोनी- जीतने वाली टीम ने बेहतर ढंग से रणनीति पर अमल किया

महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि,जो टीम जीती, उसने शायद बेहतर ढ़ंग से रणनीति पर अमल किया है।धोनी ने मैच के बाद मुस्कुराते हुए कहा, कि, मुझे लगता है कि इस तरह के मैच में यह मेरे लिये आसान हो जाता है क्योंकि 15वें से 16वें ओवर के बाद मुकाबला तेज गेंदबाज और बल्लेबाज के बीच होता है।

मुंबई। चेन्नई सुपर किंग्स के बुधवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग के इस सत्र में लगातार तीसरी जीत दर्ज करने के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में अगर 20 ओवर पूरे होते तो यह शायद करीबी मुकाबला होता लेकिन जीतने वाली टीम ने निश्चित रूप से रणनीति का अच्छी तरह कार्यान्वयन किया। चेन्नई सुपर किंग्स ने 221 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने रखा जो 19.1 ओवर में 202 रन पर सिमट गयी। धोनी ने मैच के बाद मुस्कुराते हुए कहा, ‘‘मुझे लगता है कि इस तरह के मैच में यह मेरे लिये (बतौर कप्तान) आसान हो जाता है क्योंकि 15वें से 16वें ओवर के बाद मुकाबला तेज गेंदबाज और बल्लेबाज के बीच होता है। जो टीम जीती, शायद उसने रणनीति का कार्यान्वयन अच्छी तरह से किया। लेकिन अगर 20 ओवर पूरे हो गये होते तो यह ज्यादा करीबी मुकाबला होता।

इसे भी पढ़ें: विराट की टीम को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ लय जारी रखने की उम्मीद

विपक्षी टीम को सम्मान देना भी अहम है। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘प्रत्येक आईपीएल टीम में ‘बिग हिटर’ हैं। मैंने टीम के खिलाड़ियों से कह दिया था, अच्छा स्कोर बना दिया है लेकिन हमें विपक्षी टीम को भी सम्मान देना होगा। ’’ यह पूछने पर कि आंद्रे रसेल को रणनीति के तहत बोल्ड किया गया तो उन्होंने कहा, ‘‘नहीं। ’’ रूतुराज गायकवाड़ ने इस मैच में फार्म में वापसी की, इस पर धोनी ने कहा, ‘‘रूतु ने पिछले आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया था। इस बार वह अच्छा नहीं कर रहा था लेकिन वह अच्छा कर रहा है। ’’ फाफ डुप्लेसी को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया जिन्होंने नाबाद 95 रन की पारी खेली। उन्होंने कहा, ‘‘यह काफी आक्रामक पारी रही। आज मैं तकनीकी रूप से बेहतर महसूस कर रहा था। यह सिर्फ लय की बात है। ’’ दीपक चाहर ने फिर चेन्नई सुपर किंग्स के लिये शानदार गेंदबाजी गेंदबाजी की और शुरूआती चार विकेट झटके। उन्होंने कहा, ‘‘मेरी कोशिश थी कि मैं लगातार एक लाइन-लेंथ से गेंदबाज़ी करूं। पिछला सत्र अच्छा नहीं रहा था। खुश हूं कि मैंने चार विकेट लिये। ’’

इसे भी पढ़ें: जीत की तलाश में एक दूसरे का सामना करेंगे हैदराबाद और पंजाब किंग्स

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा, ‘‘ यह मैच उतार-चढ़ाव से भरा हुआ था। गेंदबाज़ी में पावरप्ले के दौरान हम आगे थे लेकिन बाद में थोड़ी ढीली गेंदबाज़ी हुई और चेन्नई ने 200 से अधिक रन बना लिये। फिर हमारी खराब शुरूआत हुई। लेकिन मैं इस बात से खुश हूं कि हमारे निचले मध्यक्रम ने काफी अच्छा प्रदर्शन कर हमें मैच में बनाये रखा था। आंद्रे रसल के बारे में क्या कहना, सबको पता है कि जब वह अपनी लय में होते हैं, तो वह इस टूर्नामेंट के सबसे खतरनाक खिलाड़ी बन सकते हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।