वनडे रैंकिंग में विराट कोहली और रोहित शर्मा को हुआ नुकसान, चमके शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर

Virat Kohli and Rohit Sharma
ANI
अंकित सिंह । Nov 30, 2022 6:13PM
ताजा रैंकिंग के मुताबिक श्रेयस अय्यर को छह पायदान का फायदा हुआ है और वह 27 वें पायदान पर पहुंच गए हैं। जबकि शुभमन गिल तीन पायदान की छलांग के बाद 34वें स्थान पर हैं। शिखर धवन को दो पायदान का नुकसान हुआ है। हालांकि उन्होंने पहले मुकाबले में एक अर्धशतक जरूर जमाया था।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला समाप्त हो चुकी है। इस श्रृंखला में बस एक ही मुकाबला खेला गया था। बाकी के दो मुकाबले रद्द हो गए। पहले मुकाबले में भारत को हार मिली थी। अब आईसीसी की ओर से वनडे रैंकिंग जारी कर दी गई है। न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल की बल्लेबाजी अच्छी रही जिसका फायदा उन्हें मिलता हुआ दिखाई दे रहा है। ताजा रैंकिंग के मुताबिक श्रेयस अय्यर को छह पायदान का फायदा हुआ है और वह 27 वें पायदान पर पहुंच गए हैं। जबकि शुभमन गिल तीन पायदान की छलांग के बाद 34वें स्थान पर हैं। शिखर धवन को दो पायदान का नुकसान हुआ है। हालांकि उन्होंने पहले मुकाबले में एक अर्धशतक जरूर जमाया था। 

इसे भी पढ़ें: बारिश की वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा एकदिवसीय मैच रद्द, भारत को 1-0 से श्रृंखला में मिली हार

टी20 विश्व कप के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया गया था। इसका नतीजा उनके वनडे रैंकिंग पर भी देखने को मिला है। दोनों को एक-एक पायदान का नुकसान हुआ है। विराट कोहली जहां आठवें नंबर पर पहुंच गए हैं तो वहीं रोहित शर्मा नौवें स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड के टॉम लैथम और केन विलियमसन की भी रैंकिंग में सुधार हुआ है। टॉम लैथम ने पहले मुकाबले में शानदार शतक चढ़ा था। टॉम लैथम की बल्लेबाजी की ही बदौलत न्यूजीलैंड ने 300 से ज्यादा रन के लक्ष्य को हासिल करने में सफलता पाई थी। टॉम लैथम 10 पायदान की उछाल के साथ 18वें नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं, पहले वनडे में 94 रनों की पारी खेलने वाले केन विलियमसन शिर्ष 10 में पहुंच गए हैं। 

इसे भी पढ़ें: 'उसकी गति से मुझे बल्लेबाजों को चकमा देने में मिलती है मदद', उमरान को लेकर अर्शदीप का बड़ा बयान

भारत ने 0-1 से श्रृंखला गंवायी

बारिश के कारण बुधवार को यहां तीसरा और अंतिम वनडे रद्द हो गया और भारतीय टीम ने अपने लचर प्रदर्शन से न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला 0-1 से गंवा दी। बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद भारतीय टीम बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के कारण 47.3 ओवर में 219 रन पर सिमट गयी। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड ने 18 ओवर में एक विकेट गंवाकर 104 रन बना लिये थे कि बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा। वह डकवर्थ लुईस पद्धति के पार स्कोर के हिसाब से 50 रन से आगे थी।

अन्य न्यूज़