IPL 2022 | राशिद खान को रिटेन क्यों नहीं किया गया? सनराइजर्स हैदराबाद के सीईओ ने किया खुलासा

IPL 2022 | राशिद खान को रिटेन क्यों नहीं किया गया? सनराइजर्स हैदराबाद के सीईओ ने किया खुलासा

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान और सनराइजर्स हैदराबाद खास रहा हैं। 2017 से लेकर 2021 तक राशिद ने शानदार क्रिकेट खेला। लेकिन इस बार सनराइजर्स हैदराबाद ने कप्तान केन विलियमसन और उमरान मलिक को रिटेन किया। स्टार स्पिनर राशिद खान को रिलीज किया।

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान और सनराइजर्स हैदराबाद खास रहा हैं। 2017 से लेकर 2021 तक राशिद ने शानदार क्रिकेट खेला। लेकिन इस बार सनराइजर्स हैदराबाद ने कप्तान केन विलियमसन और उमरान मलिक को रिटेन किया। स्टार स्पिनर राशिद खान को रिलीज किया। अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान और सनराइजर्स हैदराबाद का अलगाव आईपीएल रिटेंशन में सबसे चर्चित घटनाओं में से एक था। SRH के सीईओ के शम्मी ने आईपीएल 2022 मेगा नीलामी से पहले SRH के अपने गन-प्लेयर को रिटेन नहीं करने के कारणों का खुलासा किया। शम्मी ने कहा कि बेहतर कीमत मिलने की उम्मीद के साथ नीलामी पूल में जाना राशिद की पसंद थी और फ्रेंचाइजी ने लेग स्पिनर के फैसले का सम्मान किया। हालाँकि, SRH के सीईओ ने यह जोड़ने की जल्दी की कि हैदराबाद स्थित फ्रैंचाइज़ी राशिद को "सही कीमत" पर मेगा नीलामी में लेने की कोशिश करेगी।

इसे भी पढ़ें: तीसरी शादी की खबरों के बीच एक बार फिर साथ दिखायी दिए आमिर खान और किरण राव, देखें तस्वीरें

SRH के सीईओ के शम्मी ने आईपीएल रिटेंशन के दौरान स्टार स्पोर्ट्स पर कहा "यह एक कठिन निर्णय है लेकिन अगर कोई खिलाड़ी कीमत के कारण नीलामी में रहना चाहता है, तो हम निश्चित रूप से उसकी पसंद का सम्मान करते हैं। हम कोशिश करेंगे और इसका मिलान करेंगे और देखेंगे कि क्या हम उसे नीलामी में सही कीमत के साथ चुन सकते हैं।" 

इसे भी पढ़ें: सहारनपुर में बोले अमित शाह, यूपी में योगी ने खत्म किया गुंडाराज, अब माफिया करते हैं सरेंडर

राशिद को पहली बार SRH ने IPL 2017 में 4 करोड़ में खरीदा था। एक बहुत अच्छे डेब्यू सीज़न के बाद, राशिद के शेयरों में वृद्धि हुई और 2018 की नीलामी में उनकी कीमत 9 करोड़ तक बढ़ गई, जहाँ पंजाब किंग्स (किंग्स इलेवन पंजाब) ने सबसे अधिक बोली लगाई, लेकिन SRH ने, काफी उम्मीद के मुताबिक, अपने राइट टू मैच (RTM) कार्ड का इस्तेमाल किया। उसे उसी कीमत पर पाने के लिए और अपनी टीम में ही शामिल किया।

राशिद ने आईपीएल में अब तक SRH के लिए 76 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 6.33 की प्रभावशाली इकॉनमी रेट के साथ 93 विकेट लिए हैं। पिछले पांच सत्रों में समर्थन के लिए फ्रैंचाइज़ी को धन्यवाद देने के लिए अफगानिस्तान के लेग्गी ने ट्विटर का सहारा लिया। राशिद ने ट्वीट किया, "सनराइजर्स हैदराबाद के साथ यह एक शानदार यात्रा रही है, आपके समर्थन, प्यार और मुझ पर विश्वास करने के लिए धन्यवाद। ऑरेंज आर्मी के लिए आप मेरी ताकत के स्तंभ रहे हैं और मैं इस तरह के अद्भुत प्रशंसकों के लिए हमेशा आभारी रहूंगा।" 

राशिद के इस ट्विट के बीच यह अफवाह है कि शायद अब नीलामी के दौरान भी सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा नहीं होंगे।