आखिर क्यों सुजैन से दूर नहीं रह पा रहे ऋतिक, फिर से करना चाहते हैं शादी!

आखिर क्यों सुजैन से दूर नहीं रह पा रहे ऋतिक, फिर से करना चाहते हैं शादी!

एक समय ऐसा था जब ऋतिक रोशन और सुजैन खान के रिश्ते की मिसाल दी जाती थी। दोनों बॉलीवुड के बेस्ट कपल्स में से एक थे लेकिन उनके अचानक अलग होने की खबर ने सबको चौंका दिया। साल 2014 में दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया।

एक समय ऐसा था जब ऋतिक रोशन और सुजैन खान के रिश्ते की मिसाल दी जाती थी। दोनों बॉलीवुड के बेस्ट कपल्स में से एक थे लेकिन उनके अचानक अलग होने की खबर ने सबको चौंका दिया। साल 2014 में दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया। अगर बातस की जाए रितिक रोशन और सुजैन खान के रिश्ते की तो ये दोनों कई सालों तक दोस्त रहे, फिर प्यार हुआ और आखिर में पति-पत्नी बने। मगर 17 साल तक शादीशुदा जिंदगी जीने के बाद 2014 में दोनों ने तलाक का फैसला कर लिया, तब से दोनों अलग हैं। 

ऋतिक ने सोशल मीडिया पर बांधे  सुजैन की तारीफों के पुल-

लेकिन अक्सर हम देखते हैं कि किसी कपल में तलाक के बाद कभी दोस्ती की गुंजाइश भी बाकी नहीं रह जाती। लेकिन बॉलीवुड के सुपरस्टार ऋतिक रोशन और सुजैन ने इस भ्रांति को कई बार तोड़ा है। दोनों के बीच तलाक के बाद भी वही बॉन्डिंग देखने को मिलती है जो रिश्ते में रहने के दौरान थी। कभी सुजैन ऋतिक की तारीफ करती दिखती हैं तो कभी ऋतिक इमोशनल पोस्ट लिखकर अपना प्यार जाहिर करते हैं। हाल ही में ऋतिक रोशन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक इमोशनल पोस्ट लिखा। इसमें उन्होंने जाहिर किया कि जरूरी नहीं कि रिश्ता टूट जाने के बाद प्यार खत्म हो जाए।

ऋतिक ने लिखा- 'यह है सुजैन, मेरी सबसे करीबी दोस्त और मेरी एक्स वाइफ भी, जो मेरे और बच्चों के साथ बिताए समय को कैप्चर कर रही है। यह अपने आप में एक मूमेंट है। यह हमारे बच्चों को सिखाता है कि लाइन्स और आइडिया के बीच बंट चुकी इस दुनिया में साथ रहना मुमकिन है। आप भले ही खुद के लिए अलग चीजें चाहते हों लेकिन बावजूद इसके बिना बंटे भी रहा जा सकता है।' 


यहां देखें ऋतिक और सुजैन की लव स्टोरी का वीडियो


यह भी पढ़ें- क्या आपने कैटरीना का जल परी अवतार देखा? नहीं तो अब देखिए...

संजय खान ने भी कहा था कि वो सच में चाहते है कि दोनों एक साथ फिर से आ जाएं-

पिछले 4 साल में कई बार ऐसी बातें सामने आई हैं कि ऋतिक रोशन और सुजैन फिर से साथ आने वाले हैं, लेकिन इस बारे में दोनों की ओर हमेशा इस खबर को गलत बताया जाता रहा है। लेकिन इस पोस्ट के बाद ऐसा लग रहा है कि दोनों एक बार फिर से साथ आने वाले है। इससे पहले सुजैन के पिता संजय खान ने भी कहा था कि वो सच में चाहते है कि दोनों एक साथ फिर से आ जाएं। 


आएये जानते है ऋतिक रोशन और सुजैन खान लव स्टोरी-

पहली नजर का प्यार

ऋतिक 12 साल की उम्र में ही पड़ोस में रहने वाली सुजैन खान को पहली नजर में दिल दे बैठे थे। ऋतिक की तरह सुजैन भी फिल्मी परिवार से ही ताल्लुक रखती थीं। वो अभिनेता संजय खान की बेटी हैं। उस समय ऋतिक सुजैन से तो अपने दिल की बात नहीं कह पाए, लेकिन अपने दिल का हाल उन्होंने अपने करीबी दोस्त अभिनेता उदय चोपड़ा को सुनाया और कह दिया कि वो सुजैन से शादी करना चाहते हैं। हालांकि, इस बीच दोनों अपने प्रोफेशन में आगे बढ़ गए। कुछ सालों बाद ऋतिक और सुजैन की नजरें फिर से मिलीं। दोनों की मुलाकातें बढ़ने लगीं और शुरू हो गई लव स्टोरी।


यह भी पढ़ें- वेडिंग सीजन में यामी गौतम ने कराया ब्राइडल फोटोशूट, देखें तस्वीरें

शादी के बंधन में बधना

20 दिसंबर, 2000 को ऋतिक और सुजैन शादी के बंधन में बंध गए। दोनों ने अपनी शादी को पूरा एन्जॉय किया। शादी की हर रस्म के दौरान दोनों जमकर नाचे। कई रस्मों के दौरान दोनों साथ ही रहे। शादी के 6 साल के बाद 2006 में ऋहान और 2008 में ऋदान का जन्म हुआ।

रिश्ते में आई दरार

13 दिसंबर, 2013 को दोनों ने अपनी 14 साल की रिलेशनशिप को खत्म कर दिया। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ऋतिक ने बताया, "सुजैन ने मुझसे अलग होने और हमारे 17 साल पुराने रिश्ते को खत्म करने का फैसला किया है। हमारे पूरे परिवार के लिए यह बेहद तनाव भरा समय है और मैं मीडिया से गुजारिश करता हूं कि वो हमारी प्राइवेसी में दखल न दें और इसे बनाए रखने में मदद करें।"


ऋतिक रोशन और सुजैन खान खान फिर से करेंगे शादी!

14 साल चले इस रिश्ते के टूटने की वजह सुजैन और अर्जुन रामपाल का कथित अफेयर बता जा रहा था। हालांकि ये सभी खबरें महज अफवाहें निकली। ऋतिक और सुजैन ने अलग होने के बाद भी ये साबित किया कि बच्चों की क्वालिटी पैरेंटिंग के लिए उन दोनों से अच्छा कोई नहीं हो सकता। दोनों पहले की तरह ही अपने बच्चों के साथ हॉलीडे मनाने भी जाते हैं। और अभी इस पोस्ट से ये लग रहा है कि बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन एक बार फिर से घोड़ी चढ़ करते है और एक्स वाइफ सुजैन खान से दोबारा शादी कर सकते हैं।