सक्सेसफुल करीना कपूर की अनसक्सेसफुल लव स्टोरी

By हेमा पंत | Publish Date: Sep 21 2018 4:02PM
सक्सेसफुल करीना कपूर की अनसक्सेसफुल लव स्टोरी
Image Source: Google

बॉलीवुड की बेबो यानि एक्ट्रेस करीना कपूर खान 38 साल की हो गयी है। कपूर खानदान की लाड़ली करीना ने महज 19 साल की उम्र में ही बॉलीवुड में अपना डेब्यू कर लिया था। करीना कपूर अपनी बेहतरीन एक्टिंग और अपने स्टाइल के लिए बॉलीवुड में जानी जाती है।

बॉलीवुड की बेबो यानि एक्ट्रेस करीना कपूर खान 38 साल की हो गयी है। कपूर खानदान की लाड़ली करीना ने महज 19 साल की उम्र में ही बॉलीवुड में अपना डेब्यू कर लिया था। करीना कपूर अपनी बेहतरीन एक्टिंग और अपने स्टाइल के लिए बॉलीवुड में जानी जाती है। शादी, बच्चा होने के बावजूद भी उनका नाम बॉलीवुड के मशहूर एक्ट्रेस की लिस्ट में नाम शुमार है। जबकि बॉलीवुड में ऐसा कहा जाता है की ज्यादा उम्र की एक्ट्रेस को रोल नहीं मिलता लेकिन करीना ने इस स्टेटमेंट को गलत साबित किया और वीरे दे वेडिंग से एक और बार बड़ी ही जबरदस्त एंट्री की।

 
करीना कपूर खान आज सैफ अली खान की वाइफ और पटौदी खानदान की बहु है। उनका एक प्यारा सा बच्चा भी है जिसका नाम तैमूर अली खान है। सैफ से शादी से पहले करीना के दिल पर किसी और का राज था, यह बात तो सभी को पता ही होगी,  कि करीना और शाहिद कपूर एक दूसरे को डेट कर चुके है। लेकिन शाहिद से पहले उनका नाम बॉलीवुड के एक और खान से भी जुड़ चुका है।
 


 
 शाहिद कपूर को डेट करने से पहले बेबो  का अफेयर बॉलीवुड के डैशिंग एक्टर फरदीन खान से भी रह चुका है। फरदीन और करीना कपूर की नजदिकियां तब बढ़ी जब वो दोनो साख में फिल्म खुशी की शूटिंग कर रहे थे। इसके बाद दोनों ने फ़िदा और देव जैसी फिल्मों में भी एक साथ काम किया। और इसी दौरान इनका प्यार परवान चढ़ गया था । नकी जोड़ी को लोग इतना पसंद कर रहे थे कि इसी दौरान वह दोनों बहुत सारे कमर्शियल एड्स में भी साथ नज़र आये। लेकिन कहते है न कि किस्मत के आगे किसी का बस नहीं चलता, होना क्या था शायद इन दोनो के प्यार को किसी की नजर लग गई थी। कुछ दिन बाद करीना और फरदीन एक दूसरे से अलग हो गये और इस अलगाव का कारण थे शाहिद कपूर। यहीं वो टाइम था जब फरदीन खान से ब्रेकअप के बाद करीना की जिंदगी में शाहिद की एंट्री हुई।  
 
अखबारों में छपि खबरों के अनुसार करीना कपूर के बॉलीवुड में एंट्री करने के बाद सबसे पहला अफेयर ऋतिक रोशन से हुआ जब वह दोनों फिल्म' कहो न प्यार है' कि शूटिंग कर रहे थे । लेकिन बाद मे करीना ने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया था और इसके बाद से ही करीना और ऋतिक रोशन के रिश्ते में मन -मुटाव शुरू हुआ। कहा जाता है के करीना ने इस फिल्म में काम करने से इस लिए मना कर दिया क्योंकि करीना को फिल्म 'कहो न प्यार है' में ज्यादा तवज्जो नहीं मिली। इसी दौरान उन्हें जे.पी .दत्त्ता कि फिल्म रिफ्यूजी (2000) में काम करने का ऑफर दिया गया। और करीना को इस फिल्म के लिए फ़िल्मफ़ेअर अवार्ड भी मिला। लेकिन करण जौहर कि फिल्म 'कभी ख़ुशी कभी गम' कि शूटिंग के दौरान फिर से दोनों कि नज़दीकिया बड़ी, लेकिन सुजैन खान को इस बात का पता चल गया था और जिसके बाद सुजैन ने ऋतिक रोशन को डेडलाइन दे दी थी। इसी कि वजह से फिल्म 'मैं प्रेम की दीवानी हूँ' के बाद दोनों आज तक किसी फिल्म में एक साथ नज़र नहीं आये
 


करीना का शाहिद के साथ रिलेशन उनके सबसे चर्चित अफेयर में से एक था। शाहिद और करीना कि नज़दीकिया फिल्म 'फ़िदा ' कि शूटिंग के दौरान बड़ी । दोनों 36 चाइना टाउन, चुप -चुप के, जब वी मेट, और मिलेंगे- मिलेंगे जैसी फिल्मों में एक साथ नज़र आये, करीना और शाहिद का रिलेशन 3 साल तक चला लेकिन यह तब अलग हुए जब करीना कि लाइफ मे सैफ कि एंट्री हुयी। सैफ और करीना फिल्म टशन कि शूटिंग के दौरान नज़दीक आये।
 
बॉलीवुड कि बेबो अपने इंस्टेंट जवाब के लिए काफी जानी जाती है उनके पास हर सवाल का जवाब होता है, किसी से बिना डरे अपनी बात खुलकर कहने में वह बहुत माहिर है। करीना कपूर न सिर्फ फिल्मों के जरिये बल्कि अपने अपीरियंस के चलते भी हर बार एक नया ट्रेंड स्टार्ट किया। इनके जीरो साइज और प्रेगनेंसी स्टाइल का ट्रेंड भी बहुत चला । एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने छोटे कपड़े पहनने के मुद्दे पर कहा कि 'एक माँ छोटे कपड़े क्यों नहीं पहन सकती, ये कहाँ का रूल है और किसने बनाया, करीना ने आगे कहा कि जिसका जो मन हो वो वह कपड़े पहन सकता है, चाहे  वो एक लड़की हो या फिर एक माँ, साथ मे उन्होंने यह भी कहाँ कि बस आप पर वह कपड़े अच्छे लगने चाहिए, आप का फिगर अगर ठीक हो तो आप कुछ भी पहन सकती है, उन्होंने कहा मेरी सासू माँ शर्मीला टैगोर  जीन्स, ड्रेस पहनती हैं और वह उन कपड़ो में बेहद खूबसूरत लगती हैं।
 


करीना कपूर खान अब तक छः फिल्म फेयर अवार्ड जीत चुकी हैं। बेस्ट फीमेल डेब्यू रिफ्यूजी (2000 ), स्पेशल अवार्ड चमेली (2004 ), बेस्ट एक्ट्रेस क्रिटिक्स देव (2005 ), बेस्ट एक्ट्रेस क्रिटिक्स ओंकारा (2007 ), बेस्ट सपोर्टिंग अवार्ड वी आर फैमिली (2011 ) उनकी एक्टिंग के अलावा, उन्हें इंडिया मोस्ट ब्यूटीफुल वीमेन का भी अवार्ड मिल चुका है। साथ ही, एशिया सेक्सिएस्ट वीमेन और इंडिया हॉटेस्ट वीमेन भी कहा जाता है । आपको बता दे की चमेली को करीना की उम्दा फिल्मो में गिना जाता है, इस फिल्म का जब उन्हें ऑफर दिया गया तो करीना कपूर ने यह कहकर इस फिल्म को ठुकरा दिया के वैश्या का रोल निभाना उनके लिए मुश्किल है, दोबारा उनको यह रोल ऑफर किया गया तो करीना ने इस फिल्म में वैश्या का रोल करने के लिए हां कर दी, वह इस रोल की तैयारी के लिए कई बार रात में मुंबई रेड लाइट एरिया मे गयी और वहाँ जाकर मोहोल और वहाँ के वर्कर्स के हाव भाव को समझा।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   



Disclaimer: The views expressed here are solely those of the author in his/her private capacity and do not necessarily reflect the opinions, beliefs and viewpoints of Prabhasakshi and do not in any way represent the views of Prabhasakshi.

Related Story

Related Video