ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के सेट पर जब आ गये थे जहरीले सांप.. फिर क्या हुआ?

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Nov 2 2018 3:08PM
ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के सेट पर जब आ गये थे जहरीले सांप.. फिर क्या हुआ?
Image Source: Google

ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान फिल्म एक के बाद एक नये धमाके के साथ अपने दर्शको से रुबरु हो रही है हालांकि यह फिल्म अभी तक रिलीज नहीं हुई है। ऐसा पहली बार होने जा रहा है जब आमिर खान और अमिताभ बच्चन एक साथ बड़े परदे पर नजर आऐंगे ।

ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान फिल्म एक के बाद एक नये धमाके के साथ अपने दर्शको से रुबरु हो रही है हालांकि यह फिल्म अभी तक रिलीज नहीं हुई है। ऐसा पहली बार होने जा रहा है जब आमिर खान और अमिताभ बच्चन एक साथ बड़े परदे पर नजर आऐंगे । अमिताभ ने बताया कि मैं समझ नहीं पाया कि क्या सोचकर डायरेक्टर विजय कृष्णा आचार्य ने शूटिंग का एक हिस्सा थाइलैंड चुना । ठग्स ऑफ हिंदोस्तां' फिल्म को माल्टा और थाईलैंड जैसे कई विदेशी वैश्विक स्थानों पर फिल्माया गया है।

थाइलैंड की गुफा में जब आ गये थे जहरीले सांप

थाइलैंड में, टीम ने रेन फारेस्ट और सुरम्य बोरा द्वीप में फिल्म की शूटिंग को अंजाम दिया है लेकिन उन्हें पता नहीं था कि यह एक एडवेंचर में तब्दील हो जाएगा। अमिताभ बच्चन ने खुलासा किया, "मैं इस सीक्वेंस को शूट करने के लिए थाईलैंड जाने के लिए इच्छुक विक्टर की उत्सुकता को समझ नहीं पाया लेकिन उन्होंने कहा कि हमें एक अद्भुत स्थान मिला है और मैं यह जाना चाहता हूं। मुझे यह स्वीकार करना होगा कि जब मैं वहां गया और जगह देखी तो वह बिल्कुल अद्भुत नजारा था। यह एक विशाल गुफा है, लगभग 20 से 30 फ्लोर ऊंची हैं। कल्पना करना मुश्किल है कि प्रकृति कैसे इसे बनाने में सक्षम रही होगी। चट्टानों से अचानक विशाल सांप दिखाई देने लगते थे। कई बार तो वहां हर कोई रबड़ सांप फेंक कर दूसरों की चुटकी भी लेने लगता था।"

यह भी पढ़ें- शाहरूख खान की वो फिल्में जिसने किंग खान को बनाया बॉलीवुड का बादशाह



अंग्रेजी शासन पर आधारित है फिल्‍म

एक बयान के अनुसार, 'आईमैक्स' के सभी संचालक फिल्म के लिए एडवांस बुकिंग दो नवंबर से ही शुरू कर देंगे जबकि अन्य संचालक तीन नवंबर से एडवांस बुकिंग करेंगे. विजय कृष्ण आचार्य द्वारा निर्देशित फिल्म में आमिर खान, अमिताभ बच्चन, कैटरीना कैफ और फातिमा सना शेख प्रमुख भूमिकाओं में हैं. 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' उस समय की कहानी है जब भारत पर 'ईस्ट इंडिया कंपनी' का राज था. फिल्म में विद्रोह, प्रेम और आजादी का मिश्रण है।

यहां देखे फिल्म का ट्रेलर-

विवादो से घिरी ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान 

इसके अलावा फिल्म रिलीज होने के पहले ही विवादो से घिरी हुई है। यह फिल्म अंग्रेजी उपन्यास पर अधारित है। जिसमें आजादी से पहले आजादी के दिवानों को आतंकवादी ठग कहा जाता था। अधिवक्ता हंसराज चौधरी ने फिल्म के निर्माता आदित्य चोपड़ा , निर्देशक विजय कृष्णा आचार्य और अभिनेता आमिर खान पर मुकदमा दर्ज किया है। जिस मुकदमे में कहा गया कि कहानी केवल कानपुर जिले की है , फिर फिल्म का नाम ठग ऑफ हिन्दुस्तान क्यों रखा गया। इसके अलावा फिल्म में मल्लाह जाति को फिरंगी मल्लाह कहा गया है । जो कि मल्लाह जाति का अपमान करना है। बता दें कि यह पूरा विवाद फिल्म का टाइटल बदलने और मल्लाह के आगे फिरंगी को हटाने का है। 



यह भी पढ़ें-फिल्म केदारनाथ में हुआ हिंदुओं की आस्था से घोर खिलवाड़

कटरीना का आइटम डांस

फिल्म का गाना सुरैय्या रिलीज़ हो चुका है जिसमे कटरीना ने अपना बेहतरीन डांस दिखाया है। जिस पर खुद आमिर खान ने कहा कि मैं कैटरीना के इस अंदाज से बेहद अचम्भित रहा। और उन पर से मेरी नजरे हट ही नहीं रही थी। इस फिल्म के कई पोस्टर भी रिलीज हो चुके है । यह फिल्म 8 नवंबर को रीलिज होने वाली है।



 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   



Disclaimer: The views expressed here are solely those of the author in his/her private capacity and do not necessarily reflect the opinions, beliefs and viewpoints of Prabhasakshi and do not in any way represent the views of Prabhasakshi.

Related Video