'ओमेर्ता' में राजकुमार राव ने फिर दिखाया दमदार अभिनय

By प्रीटी | Publish Date: May 7 2018 3:29PM
'ओमेर्ता' में राजकुमार राव ने फिर दिखाया दमदार अभिनय
Image Source: Google

इस सप्ताह प्रदर्शित फिल्म ''ओमेर्ता'' निर्देशक हंसल मेहता की एक और लीक से हट कर बनी फिल्म है। यदि आप मनोरंजन की दृष्टि से इस फिल्म को देखने जाएंगे तो निराश होंगे लेकिन सार्थक सिनेमा के प्रेमियों को यह फिल्म जरूर भाएगी।

इस सप्ताह प्रदर्शित फिल्म 'ओमेर्ता' निर्देशक हंसल मेहता की एक और लीक से हट कर बनी फिल्म है। यदि आप मनोरंजन की दृष्टि से इस फिल्म को देखने जाएंगे तो निराश होंगे लेकिन सार्थक सिनेमा के प्रेमियों को यह फिल्म जरूर भाएगी। इस फिल्म में निर्देशक ने बड़ी ही सहजता के साथ इस बात को दर्शाया है कि क्यों आज की पीढ़ी जिहादी संगठनों की ओर आकर्षित हो रही है। मेहता अपनी कहानी की सार्थकता बनाए रखने के लिए उसमें जरा भी बनावटीपना नहीं डालते। भले उन्हें व्यवसायिक तौर पर नुकसान क्यों न हो लेकिन वह इस बात का ख्याल रखते हैं कि वह जो कहना चाहते हैं वह अपने तरीके से कह पाएं।

फिल्म की कहानी ओमार सईद शेख (राजकुमार) की कहानी है जोकि 1994 में दिल्ली में कुछ विदेशी पर्यटकों के अपहरण की घटना में शामिल रहा था। कहानी उसके जेल के जीवन, जेल में दी जाने वाली यातनाएं और क्यों उसने यह राह चुनी तथा पत्रकार डेनियल पर्ल (टिमोथी रायन) की बेरहमी से की गयी हत्या की घटनाएं दर्शाती हुई आगे बढ़ती है। ओमार डेनियल की हत्या की घटना को अपने शब्दों में पेश करता है। इटालियन शब्द ओमेर्ता दरअसल ऐसे आतंकवादी के लिए उपयोग किया जाता है जोकि पुलिस के तमाम जुल्मों के बावजूद नहीं टूटता है।
 
अभिनय के मामले में राजकुमार राव का जवाब नहीं। यह रोल वही कर सकते थे। उन्होंने गजब का काम किया है। खूंखार और शांत आतंकवादी के रोल में वह जमे हैं। जब आप फिल्म देखकर बाहर निकलेंगे तो आपको लगेगा कि आपने एक खूंखार आतंकवादी को आज करीब से समझा। किसी भी निर्देशक की यह कामयाबी ही कही जायेगी अगर उसकी फिल्म का कोई किरदार दर्शकों को अपने साथ जोड़ सके या दर्शक उस किरदार के बारे में सोचने लगें। राजेश तेलांग, टिमोथी रायन, केवल अरोड़ा और अन्य सभी कलाकार सामान्य रहे। निर्देशक हंसल मेहता इससे पहले 'सिमरन', 'शाहिद', 'अलीगढ़', 'सिटी लाइट्स' जैसी लीक से हटकर फिल्में बना चुके हैं। इस बार भी उन्होंने एक देखने लायक फिल्म बनाई है। फिल्म को पांच में से चार अंक दिये जा सकते हैं।


 
कलाकार- राजकुमार राव, राजेश तेलांग, टिमोथी रायन, केवल अरोड़ा और निर्देशक हंसल मेहता।
 
प्रीटी

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   



Disclaimer: The views expressed here are solely those of the author in his/her private capacity and do not necessarily reflect the opinions, beliefs and viewpoints of Prabhasakshi and do not in any way represent the views of Prabhasakshi.