कार्तिक आर्यन ने नेटफ्लिक्स पर किया ऐसा 'धमाका' जो आपके कान पर नहीं दिमाग पर असर करेगा

कार्तिक आर्यन ने नेटफ्लिक्स पर किया ऐसा 'धमाका' जो आपके कान पर नहीं दिमाग पर असर करेगा

फिल्म की शुरूआत होती है एक रेडियो स्टेशन से जहां अर्जुन पाठक (कार्तिक आर्यन) अपना लाइव शो कर रहे होते हैं। शो का टॉपिक होता है कंस्ट्रक्शन, जिसे लेकर अर्जुन जनता की राय जानना चाहते हैं। शो के दौरान एक कॉल आती है और कॉलर रघुबीर कहता है कि वह एक बम धमाका करने वाला है।

एंकर क्या है,

एंकर एक्टर है!

एक्टर को क्या चाहिए? 

एक्टर को दर्शक चाहिए!

दर्शक को क्या चाहिए?

दर्शक को ड्रामा चाहिए! 

बस शुरू होती है असली ड्रामें की शुरूआत कार्तिक आर्यन की फिल्म 'धामाका' के साथ। देश-दुनिया में जब कोई घटना होती है तो उसे जानने के लिए आम इंसान न्य़ूज देखता हैं। क्या सच है क्या झूठ है जो एंकर कहता है उस पर भरोसा हो जाता है। आम जनता के दिल-दिमाक में अपनी-अपनी पसंद का चैनल और उसका एंकर  होता है जिस पर वह भरोसा करता है। 'भरोसा' शब्द के जो मायने जिंदगी में होते हैं उससे ज्यादा खतरनाक मायना फिल्म धमाका में आप देखेंगे। फिल्म की कहानी का आधार है पत्रकारिता की दुनिया में मची खबरों की होड़। पहले खबर ब्रेक करने के लिए मीडिया की दुनिया में किस तरह की सौदेबाजी होती हैं, उसको बिना मसाला लगाए साफ-साफ तरीके से दिखाती हैं। मीडिया की दुनिया से जुड़े राज फिल्म, एक के बाद एक करके ऐसे खोलती हैं जिससे आम इंसान के होश उड़ जाएगें। अगर आप कंटैंट वाली फिल्में देखना पसंद करते हैं तो दर्शकों के लिए कार्तिक आर्यन ने घर बैठे बड़ा धमाका कर दिया है।

इसे भी पढ़ें: इस अभिनेता ने बुरी तरह की थी जीनत अमान की पिटाई, आज भी हैं चेहरे पर हैं चोट के निशान

फिल्म धमाका की कहानी

फिल्म की शुरूआत होती है एक रेडियो स्टेशन से जहां अर्जुन पाठक (कार्तिक आर्यन) अपना लाइव शो कर रहे होते हैं। शो का टॉपिक होता है कंस्ट्रक्शन, जिसे लेकर अर्जुन जनता की राय जानना चाहते हैं। शो के दौरान एक कॉल आती है और कॉलर रघुबीर कहता है कि वह एक बम धमाका करने वाला है। अर्जुन को लगता है कि यह प्रेंक कॉल है और उसे डांट कर वह फोन रख देता है और दूसरे कॉलर के पास चला जाता है। कॉल कटता नहीं है। रघुबीर एक बार फिर वॉर्निंग देता है कि वह बम धमाका करने वाला है लेकिन अर्जुन उसे गाली देकर कॉन रखने के लिए कहता है। कॉल कट जाती है लेकिन उसके साथ ही स्टूडियो के बगल से बड़े बम धमाके की आवाज आती है। हर कोई सन्न रह जाता है। विदिन ए मिनट कॉल फिर से आता है और कॉल पर रघुबीर होता है। वह कहता है कि अब तो अर्जुन को उसकी बात सुननी पड़ेगी। शॉक में अर्जुन को ये बम धमाका अपने करियर को बूस्ट करने का एक मौका लगता है वह पुलिस को खबर नहीं करता बल्कि अपनी बॉस को कॉल करता है और एक डील करता है। वह उन्हें एक ऐसी खबर देगा जिससे चैनल की रेटिंग आसमान छू जाएगी लेकिन उसके बदले आर्जुन की छीनी हुई प्राइम एंकर की सीट उसे वापस मिलेगी। डीव पक्की हो जाती है और अर्जुन खबर ब्रेक करने के लिए लाइव बैठते हैं। रघुबीर कॉल करता है और उसे लाइव चलाने से पहले वह 21 साल रू की मांग करता है। चैनल कॉलर की मांग पूरी कर देता है फिर शुरू होता है धामाकेदार इंटरव्यू। धमाका करने वाला आदमी धमाका क्यों कर रहा है आखिर असल वजह क्या है? चैनल उसके साथ कैसे डील करता है। सिलसिलेवार तरीके से धामाके को कैसे होका जाएगा। यह सब आपको तब पता चलेगा जब आप फिल्म देखेंगे।

इसे भी पढ़ें: बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा बनीं जुड़वा बच्चों की मां, शेयर की पति जीन गुडइनफ के साथ तस्वीर

कलाकार, कहानी, निर्देशन

फिल्म की कहानी एक हादसे पर बुनी गयी है। जिसे ज्यादा मलासा लगाए दर्शकों के सामने शॉर्ट में परोसा गया है। जनता और एंकर के बीच के रिश्तों और मीडिया के धोखे के उपर फिल्म की काहानी को लिखा गया है। खबरों के व्यापार के लिए चैनल का स्तर किस हद तक पहुंच जाता है वह भी बखूबी दिखाया गया है। कहानी आपको सोचने पर मजबूर करेगी। बिना कोई इमोशन ड्रामा डाले एक एक किरदार आपके दिमाक को हिट करेगा। कार्तिक आर्यन को अभी तक आपने हल्की फुल्की कॉमेडी फिल्मों में देखा है लेकिन वो असली कार्तिक नहीं है। कार्तिक कॉमेडी और लव स्टोरी पर आधारित फिल्मों के लिए नहीं है बल्कि वह लंबी रेस के खिलाड़ी है। कार्कित ने फिल्म में शानदार काम किया है और अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है। डायरेक्शन की बात करें तो फिल्म का निर्देशन राम माधवानी ने किया है। माधवानी एक सफल निर्देशक है। उन्होंने आसाधारण कहानी को बहुत ही अनोखे अंदाज में पर्दे पर उतारा है। 

कलाकार- कार्तिक आर्यन, मृणाल ठाकुर, अमृता सुभाष, विकास कुमार, विश्वजीत प्रधान आदि।

निर्देशक- राम माधवानी

निर्माता- रॉनी स्क्रूवाला, राम माधवानी।

लेखक- राम माधवानी, पुनीत शर्मा।

अवधि- 1 घंटा 44 मिनट

रेटिंग- 4/5 (ढाई स्टार)