Sanju Movie Review: दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब हुए रणबीर कपूर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 29 2018 1:34PM
Sanju Movie Review: दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब हुए रणबीर कपूर
Image Source: Google

णबीर कपूर की मोस्टअवेटिड फिल्म संजू बड़े पर्दे पर रिलीज हो गई है। फिल्म सुपरस्टर संजय दत्त की जिंदगी पर बनी हैं। संजय और रनबीर के फैंस के बीच फिल्म का जबरदस्त उत्साह देखने को मिला।

कलाकार- रणबीर कपूर, परेश रावल, अनुष्‍का शर्मा, सोनम कपूर, दीया मिर्जा, विकी कौशल, जिम सरभ 

निर्देशक- राजकुमार हिरानी 
मूवी टाइप- Biography, Drama 
अवधि-  3 घंटा
 


रणबीर कपूर की मोस्टअवेटिड फिल्म संजू बड़े पर्दे पर रिलीज हो गई है। फिल्म सुपरस्टर संजय दत्त की जिंदगी पर बनी हैं। संजय और रनबीर के फैंस के बीच फिल्म का जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। फैंस  फर्स्ट डे-फर्स्ट शो देखने आये और शो हाउसफुल हैं। सुबह वाले शोज को देखा जाए तो फ‍िल्‍म को जोरदार ओपन‍िंग‍मिली है।
 
फिल्म की कास्ट 
फ‍िल्‍म संजय दत्त का किरदार रनबीर कपूर ने निभाया है। संजय दत्त की जिंदगी पर आधारित इस फिल्म के लिए रणबीर कपूर ने कड़ी मेहनत की है और वो अब स्क्रीन पर दिख रही है। परेश रावल सुनील दत्‍त के रोल में हैं और मनीष कोइराला नरगिस के किरदार में नजर आएंगी। राजकुमार हिरानी के न‍िर्देशन में बनी इस फ‍िल्‍म में अनुष्‍का शर्मा, सोनम कपूर, दीया मिर्जा, विकी कौशल, जिम सरभ भी अहम रोल में हैं।
 
फिल्म का रिव्यू


बॉक्स ऑफिस पर फिल्म को जबरदस्त ओपनिंग हुई है ज्यादातर सिनेमाघरों में फिल्म का फर्स्ट डे-फर्स्ट शो लगभग हाउसफुल था। फिल्म देख कर निकल रहै दर्शकों ने फिल्म की जबरदस्त तारीफ की है और कहा कि वो 'संजू' की कहानी में खो गये थे। दर्शकों ने फर्स्ट हाफ तो माइंडब्लोइंग यानी आश्चर्यचकित कर देने वाला बताया है। यहां तक फ‍िल्‍म दर्शकों को बांधने में सफल रहती है।
सोशल मीडिया 'संजू' की तारीफों से पटा पड़ा है। हो भी क्यों ना। रणबीर कपूर ने दर्शकों को 4 दशक पुराने संजय दत्त की याद जो दिला दी है। राजकुमार हीरानी ने भी संजय की 37 साल की जिंदगी को 3 घंटे में बखूबी समेटा है।
 
कहानी
फ़िल्म का पहले सीन में संजय दत्त अपनी कहानी लिखवाते है, लेकिन लेखक उसकी महात्मा गांधी से तुलना कर देता है। इसके बाद संजय दत्त को सुप्रीम कोर्ट से जेल की सजा हो जाती है। और इससे हार कर जेल की पहली रात संजय आत्महत्या की कोशिश करता है। फिल्म में संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त उसकी मुलाकात एक बड़ी राइटर विनी (अनुष्का शर्मा) से कराती है। दरअसल संजय और मान्यता चाहते हैं कि उसकी लाइफ का सच सामने आए। 


तब संजय उसे जुबिन समेत अपने अजीज दोस्त कमलेश (विकी कौशल) की कहानी सुनाता है। वह उसे बताता है कि किस तरह उसके एक दोस्त ने उसे ड्रग्स की दुनिया से रूबरू कराया और किस तरह दूसरे दोस्त ने उसे उस अंधेरी दुनिया से बाहर निकाला। किस तरह उसके बाप सुनील दत्त (परेश रावल) ने हर परेशानी से कर उसका साथ नहीं छोड़ा, लेकिन अफसोस कि वह उन्हें शुक्रिया नहीं कह पाया। जबकि उसकी मां नरगिस (मनीषा कोइराला) ने मरने के बाद भी उसका साथ नहीं छोड़ा और मुश्किल समय में प्रेरणा बन कर साथ रही। हालांकि संजय दत्त की जिंदगी की कहानी विस्तार से जानने के लिए आपको सिनेमा का रुख करना होगा। 
हमारी रेटिंग 4 / 5
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   



Disclaimer: The views expressed here are solely those of the author in his/her private capacity and do not necessarily reflect the opinions, beliefs and viewpoints of Prabhasakshi and do not in any way represent the views of Prabhasakshi.

Related Story

Related Video