संबंध बनाते वक़्त लंबे समय तक रहना चाहते हैं एक्टिव तो आज से ही शुरू कर दें यह एक्सरसाइज

Exercises
Unsplash
एकता । Apr 21, 2022 8:18PM
शरीर को फिट रखने के लिए पुरुष वर्कआउट कर सकते हैं। वर्कआउट सेहत के लिए काफी अच्छा होता है पर क्या आपको पता हैं यह आपके सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने में भी मदद करता है? जी हाँ कई सारी ऐसी एक्सरसाइज हैं जो पुरुषों को उनकी सेक्स टाइमिंग बढ़ाने में मदद करती हैं।

पुरुष बिस्तर पर अपनी ताकत दिखाने में कभी पीछे नहीं हटते। वह बिस्तर पर अच्छे से अच्छा परफोर्मे करना चाहते हैं ताकि वह अपने पार्टनर को संतुष्ट कर सकें। पार्टनर को संतुष्ट करने का सारा जिम्मा अपने प्राइवेट पार्ट पर छोड़ना गलत होगा, इसके लिए आपके शरीर का फिट होना भी बेहद जरुरी है। शरीर को फिट रखने के लिए पुरुष वर्कआउट कर सकते हैं। वर्कआउट सेहत के लिए काफी अच्छा होता है पर क्या आपको पता हैं यह आपके सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने में भी मदद करता है? जी हाँ कई सारी ऐसी एक्सरसाइज हैं जो पुरुषों को उनकी सेक्स टाइमिंग बढ़ाने में मदद करती हैं।

इसे भी पढ़ें: बच्चा प्लान कर रही हैं तो भरपूर आनंद के साथ जल्दी प्रेग्नेंट होने में मदद करेंगी यह टिप्स

वेट लिफ्टिंग

वेट लिफ्टिंग एक्सरसाइज करने से शरीर में टेस्टोस्टेरोन लेवल बढ़ता है जो पुरुषों के सेक्स ड्राइव को बढ़ाने में मदद करता है। आप अपनी सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने के लिए पुश-अप्स, सिट-अप्स और क्रंचेज करें। इन एक्सरसाइज को करने से आपके कंधे, छाती और एब्स को मजबूत करने में मदद मिलती है। मजबूत मांसपेशियों से आपकी सहनशक्ति बढ़ जाती है जो सेक्स के दौरान आपको लंबे समय टिके रहने में मदद करती है।

इसे भी पढ़ें: बिस्तर पर खुद को लंबे समय तक रखना चाहते हैं एक्टिव, तो शरीर के लिए चुनें ये डाइट

योग

योग करने से पुरुषों के शरीर में लचीलापन बढ़ता है जिसकी वजह से उन्हें बेहतर सेक्स करने में मदद मिलती है। इसके अलावा योग पैल्विक मांसपेशियों में भी सुधार करता है जो पुरुषों को सेक्स के दौरान लंबे समय तक टिका रहने में मदद करता है।

इसे भी पढ़ें: सेहतमंद रहना है तो 30 साल की उम्र के बाद हर महिला को जरूर करवाने चाहिए 7 मेडिकल टेस्ट

कीगल

कीगल एक्‍सरसाइज करने से शरीर के निचले हिस्से की पेल्विक मांसपेशियां मजबूत होती हैं जिससे पुरुषों को बेहतर सेक्स करने में मदद मिलती है। इसके अलावा इस एक्सरसाइज को करने से पुरुषों के हिप्स की मांसपेशिया भी मजबूत होती है जो सेक्स के दौरान पुरुषों का जल्दी डिस्चार्ज होने से रोकती है।

इसे भी पढ़ें: आप भी ले सकेंगे चैन की नींद अगर रात को बिस्तर पर जानें से पहले करें यह काम

तेज चलना

तेज चलने की वजह से पुरुषों के शरीर में ब्लड में सुधार होता है जो इरेक्शन मजबूत और लंबे समय तक बनाए रखता है। इसके अलावा दौड़ने और तेज चलने की वजह से एंडोर्फिन हॉर्मोन रिलीज होता जो शरीर को आराम देकर उसकी यौन क्षमता को बढ़ाने में मदद करता है।

डिस्क्लेमर: इस लेख के सुझाव सामान्य जानकारी के लिए हैं। इन सुझावों और जानकारी को किसी डॉक्टर या मेडिकल प्रोफेशनल की सलाह के तौर पर न लें। किसी भी बीमारी के लक्षणों की स्थिति में डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

अन्य न्यूज़