'ब्लैक पैंथर' चैडविक बॉसमैन के निधन से सदमें में सुपरहीरोज, कैप्टन अमेरिका हुए भावुक

'ब्लैक पैंथर' चैडविक बॉसमैन के निधन से सदमें में सुपरहीरोज, कैप्टन अमेरिका हुए भावुक

एवेंजर्स की टीम का एक सुपर हीरो जिसे पूरी दुनिया में लोग ब्लैक पैंथर के नाम से जानते है, ब्लैक पैंथर का किरदार निभाने वाले सुपरहिट एक्टर चैडविक बॉसमैन (Chadwick Aaron Boseman) का 28 अगस्त 2020 को निधन हो गया।

एवेंजर्स की टीम का एक सुपर हीरो जिसे पूरी दुनिया में लोग ब्लैक पैंथर के नाम से जानते है, ब्लैक पैंथर का किरदार निभाने वाले सुपरहिट एक्टर चैडविक बॉसमैन (Chadwick Aaron Boseman) का 28 अगस्त 2020 को निधन हो गया। चैडविक बॉसमैन की उम्र अभी केलव 43 साल थी। पिछले तीन साल से वह कोलोन कैंसर (आंत का कैंसर) से जंग लग रहे हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: प्रीति जिंटा को सता रही है शाहरुख खान की याद! शेयर की ये थ्रोबैक खूबसूरत तस्वीर

 चैडविक बॉसमैन  के निधन की खबर उनके परिवार वालों ने दी, उन्होंने कहा कि चैडविक बोसमैन,  एक सच्चे योद्धा, चैडविक ने अपने संघर्ष के जरिए आप तक वो सारी फिल्में पहुंचाई, जिन्हें आपने बेहद प्यार दिया।' जिन्होंने मार्वल सिनेमाई ब्रह्मांड में रीगल ब्लैक पैंथर के रूप में प्रसिद्धि पाने से पहले ब्लैक आइकन्स जैकी रॉबिन्सन और जेम्स ब्राउन का किरदार निभाया था, शुक्रवार को कैंसर की वजह से उनका निधन हो गया। 

 

चैडविक बॉसमैन  के परिवार वालों ने बताया कि अपनी बीमारी का इलाज करवाने के दौरान उन्होंने कई फिल्मों की शूटिंग पूरी की। हॉस्पिटल में उनका इलाज चलता रहा कीमियोथेरेपी अपनी बीमारी के दौरान उन्होंने Marshall to Da 5 Blood, August Wilson's Ma Rainey's Black Bottom जैसी फिल्मों की शूटिंग पूरी की।  

दक्षिण कैरोलिना में जन्मे चैडविक बोसमैन ने हावर्ड विश्वविद्यालय से स्नातक की उपाधि प्राप्त की और 2013 में अपने पहले स्टार टर्न से टेलीविज़न में छोटी भूमिकाएँ कीं। 2013 में हैरिसन फोर्ड के विपरीत स्टॉइक बेसबॉल स्टार रॉबिन्सन के उनके आकर्षक चित्रण ने हॉलीवुड में ध्यान आकर्षित किया और उन्हें स्टार बना दिया। एक साल बाद, उन्होंने बायोपिक गेट ऑन अप में ब्राउन के रूप में दर्शकों को लुभाया। चाडविक बोसमैन की मृत्यु उस दिन हुई जब मेजर लीग बेसबॉल जैकी रॉबिन्सन दिवस मना रहा था। लीग ने एक ट्वीट में लिखा, "42 में उनका पारंगत प्रदर्शन समय की कसौटी पर खरा उतरेगा और जैकी की कहानी को आने वाली पीढ़ियों के लिए दर्शकों को बताने के लिए एक शक्तिशाली वाहन के रूप में काम करेगा।"

अभिनेता-निर्देशक जॉर्डन पील ने ट्विटर पर कहा, "यह एक गंभीर झटका है। इसने मुझे तोड़ दिया।कैप्टन अमेरिका के अभिनेता क्रिस इवांस ने चाडविक बोसमैन को "एक वास्तविक मूल कलाकार कहा, वह एक गहरी प्रतिबद्ध और लगातार जिज्ञासु कलाकार थे।  डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन ने ट्वीट किया कि बोसमैन ने कहा कि उन्होंने पीढ़ियों को प्रेरित किया और उन्हें दिखाया कि वे कुछ भी कर सकते हैं जो वे चाहते हैं - यहां तक ​​कि सुपर हीरो भी।"