‘लायन’ के लिए देव पटेल को तकलीफों से गुजारना पड़ा

निर्देशक गर्थ डेविस ने बताया कि फिल्म ‘लायन’ की चुनौतीपूर्ण भूमिका के लिए उन्होंने जो मानक तय किए थे उनके चलते देव पटेल को बेहद तकलीफदेह स्थिति से गुजारना पड़ा।

लॉस एंजिलिस। निर्देशक गर्थ डेविस ने बताया कि फिल्म ‘लायन’ की चुनौतीपूर्ण भूमिका के लिए उन्होंने जो मानक तय किए थे उनके चलते देव पटेल को बेहद तकलीफदेह स्थिति से गुजारना पड़ा। ‘वेराइटी’ के साथ एक साक्षात्कार के दौरान निर्देशक ने बड़े पर्दे के लिए फिल्म की यात्रा पर चर्चा की। डेविस ने ऑडिशन प्रक्रिया के बारे में बताया, ‘‘मैं देखना चाहता था कि क्या देव ऐसा कर सकते हैं और निश्चित रूप से यह ‘मेरीगोल्ड होटेल’ जैसा तो नहीं था।’’ 

उन्होंने बताया, ‘‘मैंने लंदन स्थित उनके घर में उनसे कई तरह की रिहर्सल कराई। हमने अभिनय की यह कार्यशाला की और इस दौरान उन्होंने मुझे हैरत में डाल दिया।’’ ‘लायन’ सारू ब्रियर्ली (देव) नामक एक भारतीय लड़के की सत्य कथा पर आधारित है। यह लड़का अपने घर से करीब 1,000 मील की दूरी कोलकाता में एक रेलवे स्टेशन पर खो जाने के कारण अपने भाई और मां से बिछड़ जाता है। बहरहाल, एक ऑस्ट्रेलियाई परिवार उसे गोद लेता है, लेकिन कई साल बाद गूगल मानचित्र के जरिए वह अपने खोए हुए परिवार का पता लगा लेता है। फिल्म में ऑस्कर विजेता निकोल किडमैन, रूनी मारा और डेविड वेनहैम ने भी अभिनय किया है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़