एमी 2019: आउटस्टैंडिंग ड्रामा सीरीज का अवार्ड Game of Thrones को मिला

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 23, 2019   10:32
एमी 2019: आउटस्टैंडिंग ड्रामा सीरीज का अवार्ड Game of Thrones को मिला

सीरीज के सह-निर्माता डैन वीस ने कहा कि सीरीज में अभिनय करने वाले हमारे प्यारे एवं शानदार अभिनेताओं को धन्यवाद। हमें आपसे और आपके साथ बिताए हर क्षण से प्यार है।

लॉस एंजिलिस। ‘ग्रेम ऑफ थ्रोन्स’ (जीओटी) को उसके आठवें एवं अंतिम सीजन के लिए एमी 2019 में ‘आउटस्टैंडिंग ड्रामा सीरीज’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया। एमी पुरस्कार में एचबीओ की इस सीरीज का जलवा बरकरार रहा। जीओटी के निर्माता डेविड बेनिऑफ ने पुरस्कार स्वीकार करते समय कहा कि पिछले 10 साल हमारे जीवन के सबसे अच्छे साल रहे हैं। मुझे भरोसा नहीं होता कि हमने यह किया, हमें दोबारा ऐसा कुछ देखने का मौका नहीं मिलेगा।

सीरीज के सह-निर्माता डैन वीस ने कहा कि सीरीज में अभिनय करने वाले हमारे प्यारे एवं शानदार अभिनेताओं को धन्यवाद। हमें आपसे और आपके साथ बिताए हर क्षण से प्यार है। ‘जीओटी’ ने सर्वश्रेष्ठ ड्रामा के खिताब के लिए बीबीसी अमेरिका की ‘किलिंग ईव’, नेटफ्लिक्स की ‘ओजार्क’, एएमसी की ‘बेटर कॉल सॉल’, एनबीसी की ‘दिस इस अस’, एफएक्स की ‘पोज’, नेटफ्लिक्स की ‘बॉडीगार्ड’ और एचबीओ की ‘सक्सेशन’ सीरीज को हराकर यह खिताब जीता। इसके अलावा पीटर डिंकलेज, किट हेरिंगटन, एमिलिया क्लार्क, ग्वेनडोलिन क्रिस्टी और सोफी टर्नर समेत जीओटी के 10 अभिनेताओं को अभिनय वर्गों में नामित किया गया था।

इसे भी पढ़ें: पॉर्न स्टार जेसिका जयम्स की मौत की क्या है वजह? कोई बीमारी हो गई थी या हत्या

डिंकलेज को सीरीज के लिए रिकॉर्ड चौथी बार सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का पुरस्कार मिला जबकि अन्य कोई अभिनेता पुरस्कार नहीं जीत सका। डिंकलेज ने पुरस्कार जीतने के बाद कहा कि डेविड और डैन से पहली मुलाकात करीब 10 साल पहले हुई थी। मुझे नहीं पता था कि मैं क्या करने जा रहा हूं, लेकिन मैं जानता था कि डेविड और डैन बहुत प्रतिभाशाली हैं। सीरीज की शुरुआत से डिंकलेज को टिरियन लेनिस्टर के किरदार को पर्दे पर जीवंत करने के लिए आठ बार नामित किया गया है। 

इसे भी पढ़ें: इस वजह से जेनिफर एनिस्टन ने सोशल मीडिया को कहा अलविदा

डिंकलेज ने जीओटी में अपने सह अभिनेताओं अल्फी अलेन और निकोलाज कोस्टर वालदाउ, ‘बेटर कॉल सॉल’ के अभिनेताओं जोनाथन बैंक्स एवं गियानकार्लो एस्पोसितो, माइकल केली (हाउस ऑफ कार्ड्स) और क्रिस सुलिवन (दिस इज अस) को हराकर इस बार भी पुरस्कार अपने नाम किया। पुरस्कार समारोह में जीओटी के अभिनेताओं के सम्मान में एक मोंटाज दिखाया गया और सभी से खड़े होकर सीरीज के लिए तालियां बजाईं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

मनोरंजन जगत

झरोखे से...