• इस लाइलाज बीमारी का शिकार हुए जस्ट‍िन बीबर, पूरे चेहरे पर फैली एलर्जी और सेहत भी खराब

रेनू तिवारी Jan 09, 2020 17:01

सोशल मीडिया पर जस्ट‍िन बीबर ने एक तस्वीर शेयर करते हुए अपनी बीमारी के बारे में बताया। जस्ट‍िन ने इंस्टाग्राम पर तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा कि बहुत सारे लोग कह रहे हैं कि मैं अब बहुच गंदा लगने लगा हूं। मेरे गंदा लगने के पीछे कारण हैं मेरी दुर्लभ और लाइलाज बीमारी।

पॉप स्टार जस्ट‍िन बीबर (Pop Singer Justin Bieber) अपने गाने और रिलेशनशिप को लेकर अकसर चर्चा में रहते हैं लेकिन इस बार जस्ट‍िन बीबर की सर्खियों में आने की वजह कुछ और हैं। ये वजह काफी चिंता जनक भी हैं क्योंकि जस्ट‍िन बीबर काफी बीमार हैं। जस्ट‍िन बीबर को एक बीमारी हो गई हैं जिसकी वजह से वह काफी अजीब दिखने लगें हैं। दरअसल पॉप स्टार जस्ट‍िन बीबर को लाइम डिजीज (Lyme disease) नाक की एक बीमारी हो गई हैं। ये बीमारी इतनी खराब है कि इंसान को अंदर से खोखला कर देती हैं। जस्ट‍िन बीबर का चेहरा पहसे से इसी कारण काफी बदल गया है। 

इसे भी पढ़ें: जेएनयू मामला: दीपिका पादुकोण को मिली काफी प्रशंसा, बहिष्कार का भी कर रही हैं सामना

पॉप स्टार जस्ट‍िन बीबर ने बताया की बीमारी उन्हें खा रही हैं

सोशल मीडिया पर जस्ट‍िन बीबर ने एक तस्वीर शेयर करते हुए अपनी बीमारी के बारे में बताया। जस्ट‍िन ने इंस्टाग्राम पर तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा कि बहुत सारे लोग कह रहे हैं कि मैं अब बहुच गंदा लगने लगा हूं। मेरे गंदा लगने के पीछे कारण हैं मेरी दुर्लभ और लाइलाज बीमारी। जो मेरा चेहरा देखकर गंदा कह रहे हैं उनको कहना चाहता हूं कि मैं बीमार हूं। हाल ही में मेरी बॉडी में लाइम डिजीज पाया गया है। सिर्फ यह नहीं बल्क‍ि‍ क्रॉनिक मोनो का भी सीरियस केस था जिस कारण मेरी स्क‍िन, दिमाग, बॉडी एनर्जी और ओवरऑल हेल्थ प्रभावित हुई।'

डॉक्यूमेंट्री सीरीज में बयां करेंगे अपना दर्द

पॉप स्टार जस्ट‍िन बीबर ने सोशल मीडिया पर बताया कि वह जिस दर्द से जूझ रहे हैं उसे एक डॉक्यूमेंट्री सीरीज में समझाएंगे। वह अपने इस डॉक्यूमेंट्री सीरीज को जल्द ही यूट्यूब पर अपलोड करेंगे। जस्ट‍िन कहां कि पिछले कुछ साल मेरे लिए काफी दर्दनाक रहे हैं। मैं अपनी इस लाइलाज बीमारी का इलाज ले रहा हूं जल्द ही इससे निजात पा लूंगा। इससे छूटकारा पाने के बाद मैं जल्द ही वापस आऊंगा।'

लाइम डिजीज क्या हैं?

लाइम डिजीज जानवरो से फैलने वाली बीमारी हैं। जो लोग जानवारों को पालते हैं या उनके साथ संपर्क में रहते हैं उनको इस बीमारी होने का खतरा होता हैं। ये आमतौर पर जानवरों के शरीर पर पाए जाने वाले एक विशेष कीड़े से होती है, जिसे टिक्स कहते हैं। अगर आपका पालतू जानवर बाहरी जानवरों के संपर्क में रहता है तो ये बीमारी होने की संभावना बहुत अधिक बढ़ जाती है। टिक्स में ही वो बैक्टीरिया पाए जाते हैं जो लाइम डिजीज के लिए जिम्मेदार होते हैं। लाइम डिजीज के आमतौर पर कोई लक्षण नहीं दिखाई देते हैं या कई बार बुखार, सिर दर्द और जोड़ों में दर्द जैसे सामान्य लक्षण दिखाई देते हैं।

इसे भी पढ़ें: दीपिका पादुकोण की बढ़ी मुश्किलें, फिल्म छपाक के खिलाफ कोर्ट में दायर हुई याचिका