मेरे और हैरी की उपस्थिति से ही असहज हो जाता था शाही परिवार: मेगन मार्कल

Meghan Markle
ANI
ब्रिटेन के राजकुमार हैरी की पत्नी और ‘डचेज ऑफ ससेक्स’ मेगन मार्कल ने कहा है कि जब वह और उनके पति ब्रिटेन में थे तब महज उनकी उपस्थिति से ही शाही परिवार के लोग असहज हो जाते थे। पूर्व अभिनेत्री ने सोमवार को एक अमेरिकी पत्रिका ‘द कट’ में प्रकाशित अपने साक्षात्कार में यह खुलासा किया।

लंदन। ब्रिटेन के राजकुमार हैरी की पत्नी और ‘डचेज ऑफ ससेक्स’ मेगन मार्कल ने कहा है कि जब वह और उनके पति ब्रिटेन में थे तब महज उनकी उपस्थिति से ही शाही परिवार के लोग असहज हो जाते थे। पूर्व अभिनेत्री ने सोमवार को एक अमेरिकी पत्रिका ‘द कट’ में प्रकाशित अपने साक्षात्कार में यह खुलासा किया। जब उनसे यह पूछा गया कि क्या वह अपने साथ किये गए बर्ताव के लिए शाही परिवार को माफ कर सकती हैं, तो उन्होंने कहा कि यह आसान नहीं है। मेगन ने हैरी और उनके पिता राजकुमार चार्ल्स के बीच तनावपूर्ण संबंध होने के बारे में भी बताया।

इसे भी पढ़ें: Japan Open 2022: लक्ष्य सेन पहले दौर में बाहर, जापानी खिलाड़ी के हाथों मिली हार

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि क्षमा बेहद महत्वपूर्ण है। क्षमा नहीं करने के लिए अधिक ऊर्जा की जरूरत होती है। लेकिन क्षमा करने के लिए भी बहुत प्रयास करना पड़ता है। मैंने सचमुच प्रयास किया है यह जानते हुए कि मैं कुछ भी बोल सकती हूं।” मेगन (41) और हैरिस (37) ने 2020 में शाही दायित्वों का परित्याग कर दिया था और तभी से उनके और राजपरिवार के बीच तनावपूर्ण रिश्ता है।

इसे भी पढ़ें: इंडोनेशिया के बाली में जी20 मंत्रिस्तरीय बैठक, विकासशील देशों के प्रतिनिधि ले रहे हिस्सा

दंपति ने ब्रिटिश मीडिया और उसके कथित नस्लीय बर्ताव का हवाला देते हुए ब्रिटेन छोड़ दिया था। वे अब अपने दो बच्चों के साथ अमेरिका के कैलिफोर्निया में रहते हैं और उन्होंने सार्वजनिक रूप से शाही परिवार के साथ अपनी नाराजगी जाहिर की है। पिछले साल ऑप्रा विन्फ्रे को दिए गए साक्षात्कार में मेगन ने शाही परिवार में नस्लवाद के बाद में बात की थी। तब हैरी ने बताया था कि उनके पिता युवराज चार्ल्स उनके फोन नहीं उठाते थे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़