पाकिस्तान की एक्ट्रेस सबा कमर का सोशल मीडिया पर उड़ रहा है काफी मजाक, जानिए वजह

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 27, 2020   17:18
पाकिस्तान की एक्ट्रेस सबा कमर का सोशल मीडिया पर उड़ रहा है काफी मजाक, जानिए वजह

पाकिस्तान में लॉकडाउन के दौरान ट्विटर पर ट्रोलिंग से बाज नहीं आ रहे है लोग।इस्लामाबाद के सोशल मीडिया अधिकार समूह ‘बायट्सफॉरऑल’ के शाहजाद अहमद ने ‘एपी’ से कहा कि ‘‘यह अभूतपूर्व है।’’इससे पहले ईरान से कथित तौर पर कोरोना वायरस को पाकिस्तान लाने के लिए हज़ारा जाति को जिम्मेदार ठहराते हुए ट्विटर पर अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया गया था।

इस्लामाबाद। पाकिस्तानी अदाकारा सबा कमर के एक गीत में पाकिस्तान के पूर्वी शहर लाहौर में 17वीं सदी की एक मस्जिद में ‘वेडिंग गाउन’ पहने नजर आने पर विवाद इतना बढ़ गया कि सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर ट्रोल किया गया। अल्पसंख्यक अधिकार कार्यकर्ताओं और सोशल मीडिया निगरानी समूहों का कहना है कि ऑनलाइन सांप्रदायिक हमलों, अभद्र और ईशनिंदा के मामलों में वृद्धि हुई है। यह मामला इस सूची में नयाहै। सोशल मीडिया पर दावा किया गया कि वीडियो में सबा कमर ऐतिहासिक वजीर खान की मस्जिद में नाचती नजर आ रही है।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण के 482 नए मामले सामने आए

कोरोना वायरस से निपटने के लिए लगे लॉकडाउन के कारण लाखों लोग घरों में कैद हो गए हैं और इंटरनेट के इस्तेमाल में 50 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इस्लामाबाद के सोशल मीडिया अधिकार समूह ‘बायट्सफॉरऑल’ के शाहजाद अहमद ने ‘एपी’ से कहा कि ‘‘यह अभूतपूर्व है।’’ इससे पहले ईरान से कथित तौर पर कोरोना वायरस को पाकिस्तान लाने के लिए हज़ारा जाति को जिम्मेदार ठहराते हुए ट्विटर पर अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया गया था। लॉकडाउन के दौरान एक और घटना सोशल मीडिया पर चर्चा में रही थी, जिसमें चरमपंथियों ने इस्लामाबाद में एक हिंदू मंदिर के निर्माण स्थल पर हमला किया था और मुसलमानों को ऑनलाइन चेतावनी दी थी कि मंदिर का समर्थन करना ‘ईशनिंदा’समझा जाएगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।