ऑस्कर विनिंग फिल्म ‘ग्लैडिएटर’ का सीक्वल बनायेंगे रिडली स्कॉट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Nov 2 2018 4:24PM
ऑस्कर विनिंग फिल्म ‘ग्लैडिएटर’ का सीक्वल बनायेंगे रिडली स्कॉट

हॉलीवुड के वरिष्ठ फिल्म अभिनेता रिडली स्कॉट कई ऑस्कर पुरस्कार जीतने वाली अपनी फिल्म ‘ग्लैडिएटर’ का सीक्वल बनाने की योजना बना रहे हैं।

लास ऐंजिल्स। हॉलीवुड के वरिष्ठ फिल्म अभिनेता रिडली स्कॉट कई ऑस्कर पुरस्कार जीतने वाली अपनी फिल्म ‘ग्लैडिएटर’ का सीक्वल बनाने की योजना बना रहे हैं। 2000 में रिलीज हुई पहली फिल्म में रसल क्रो, जोआक्विन फ़िनिक्स और कॉनी नील्सन ने मुख्य भूमिका निभाई थी। डेडलाइन के अनुसार निर्देशक पैरामाउंट के लिए यह फिल्म बनाने की तैयारी कर रहे हैं जिसकी पटकथा पीटर क्रैग लिखेंगे। क्रैग को ‘द टाउन’ और ‘हंगर गेम्स: मॉकिंगजाय’ के पटकथा के लेखक के तौर पर जाना जाता है। 2001 के एकेडमी पुरस्कारों में ‘ग्लैडिएटर’ ने पांच ऑस्कर पुरस्कार जीते थे जिसमें श्रेष्ठ फिल्म और श्रेष्ठ अभिनेता के पुरस्कार शामिल हैं। 

रिडली स्कॉट के निर्देशन में बनी पीरियड फिल्म ग्लैडिएटर साल 2000 में रिलीज हुई थी। ये फिल्म दुनिया भर में सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली फिल्मों में दूसरे नंबर पर है। रसल क्रो की इस फिल्म ने पांच ऑस्कर अवॉर्ड जीते। खुद रसल क्रो को बेस्ट एक्टर इन लीडिंग रोल का ऑस्कर मिला था। रसल क्रो न्यूज़ीलैंड के पूर्व क्रिकेटर मार्टिन क्रो के भाई हैं। फिल्म को बेस्ट पिक्चर, बेस्ट कॉस्ट्यूम डिजाइन, बेस्ट साउंड और बेस्ट विजुअल इफेक्ट के लिए ऑस्कर मिला। ऑस्कर में फिल्म ग्लैडिएटर कुल 12 कैटेगिरी में नॉमिनेट हुई थी। कमाई के मामले में फिल्म साल की दूसरी सबसे ज्यादा कमाऊ फिल्म बनी जिसने 29 अरब रुपए से ज्यादा की कमाई की थी।

 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप