लैंगिक भेदभाव के कारण हॉलीवुड छोड़ना चाहती थीं सैंड्रा बुलक

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 6 2018 6:14PM
लैंगिक भेदभाव के कारण हॉलीवुड छोड़ना चाहती थीं सैंड्रा बुलक
Image Source: Google

आगामी फिल्म ‘ ओशन्स 8’ की अभिनेत्री सैंड्रा बुलक ने खुलासा किया कि हॉलीवुड में लैंगिक भेदभाव का शिकार होने के कारण वह फिल्म जगत को अलविदा कहने पर विचार करने लगी थीं।

लॉस एंजिलिस । आगामी फिल्म ‘ ओशन्स 8’ की अभिनेत्री सैंड्रा बुलक ने खुलासा किया कि हॉलीवुड में लैंगिक भेदभाव का शिकार होने के कारण वह फिल्म जगत को अलविदा कहने पर विचार करने लगी थीं। ‘ यूएस टुडे ’ पत्रिका को दिए एक साक्षात्कार में 53 वर्षीय अभिनेत्री ने कहा कि उनकी मां ने उन्हें पाल पोसकर एक आत्मनिर्भर इंसान बनाया , एक ऐसा इंसान जो किसी से कमतर नहीं था। उन्होंने कहा , ‘‘ मेरी मां ने यह कहते हुए मुझे बड़ा किया कि ‘ तुम्हें शादी करने की जरूरत नहीं है , तुम अपनी राह खुद बनाओ। तुम अपने लिए खुद पैसे कमाओ और अपनी एक पहचान बनाओ।

और मैं यह सोचकर दुनिया में निकली थी कि कोई असमानता नहीं है , हर कोई बराबर है और मैं हर वह काम कर सकती हूं जो एक मर्द कर सकता है। ऑस्कर विजेता अभिनेत्री ने कहा कि उन्हें तब झटका लगा जब वह फिल्म जगत में आयीं और उन्हें यहां मौजूद दोहरे मापदंडों एवं लैंगिक भेदभाव का पता चलता। उन्होंने कहा कि यह देखकर उन्हें दुख हुआ और उन्होंने पेशा बदलने के बारे में सोचा। सैंड्रा ने कहा , ‘‘ यह एक कड़वा घूंट पीने जैसा था। मैं इससे बहुत दुखी हुई थी। मुझे लगा ‘ शायद मुझे यहां से निकल जाना चाहिए। शायद मुझे पैसे कमाने के लिए कोई और काम करना चाहिए।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story