द एकेडमी के नए वीडियो में नजर आए दिवंगत इरफान खान, देख कर इमोशनल हुए फैन्स

द एकेडमी के नए वीडियो में नजर आए दिवंगत इरफान खान, देख कर इमोशनल हुए फैन्स

विश्वभर में कोरोना वायरस महामारी के संकट के बीच ऑस्कर पुरस्कार प्रदान करने वाली संस्था ‘एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज’ (एएमपीएएस) ने एक वीडियो जारी किया है जिसके द्वारा उम्मीद का दामन न छोड़ने का संदेश देने की कोशिश की गई है।

ऑस्कर अवॉर्ड्स हॉलीवुड का सबसे लोकप्रिय अवॉर्ड है जिसे प्राप्त करने वाले का नाम सुनहरे अक्षरों मे सिनेमा के इतिहास में दर्ज कर दिया जाता है। भारत के कई कलाकारों को ऑस्कर अवॉर्ड मिल चुके हैं लेकिन आज तक किसी फिल्म को नहीं मिला। ऑस्कर के लिए जिन लोगों या फिल्मों को नोमिनेट किया जाता है उनकी भी पॉपुलैरिटी दुनियाभर में होती हैं। कोरोना वायरल के काल में अभी सभी तरह के अवॉर्ड फंक्शन को रद्द कर दिया गया है। सिनेमा या किसी भी इवेंट को ऑनलाइन ही ऑर्गनाइज किया जा रहा है। 

इसे भी पढ़ें: 32 साल के जाने-माने मराठी एक्टर आशुतोष भाकरे ने ली अपनी जान, घर में फांसी लगाई

विश्वभर में कोरोना वायरस महामारी के संकट के बीच ऑस्कर पुरस्कार प्रदान करने वाली संस्था ‘एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज’ (एएमपीएएस) ने एक वीडियो जारी किया है जिसके द्वारा उम्मीद का दामन न छोड़ने का संदेश देने की कोशिश की गई है। कई फिल्मों के दृश्यों को संकलित कर बनाए गए वीडियो में इरफान खान की प्रसिद्ध फिल्म “लाइफ ऑफ पाई” का अंतिम दृश्य भी दिखाया गया है। वीडियो के माध्यम से यह संदेश देने की कोशिश की गई है कि किस प्रकार लोग कहानी के माध्यम से एक दूसरे से जुड़े रहते हैं।

बुधवार को एएमपीएएस ने ट्विटर पर वीडियो जारी किया जिसमें शॉशैंक रिडेम्पशन, कैप्टन मार्वल, इंटरस्टेलर जैसी लोकप्रिय फिल्मों के छोटे-छोटे दृश्यों का संकलन किया गया है। वीडियो के अंत में वह दृश्य है जिसमें इरफान खान पिसिन पटेल (पाई) के किरदार में लेखक बने रेफ स्पॉल से बात करते नजर आते हैं। इस दृश्य में लेखक पाई से पूछता है, “तो तुम्हारी कहानी का अंत सुखद होता है।” इस पर पाई (इरफान) मुस्कुरा कर जवाब देता है, “यह तुम पर निर्भर करता है।” इरफान खान का अप्रैल में कैंसर से निधन हो गया था।