ये एक्ट्रेस बचपन में बनना चाहती थी लड़का, कोई नहीं जान सका 11 साल तक हकीकत

By रेनू तिवारी | Publish Date: May 20 2019 5:55PM
ये एक्ट्रेस बचपन में बनना चाहती थी लड़का, कोई नहीं जान सका 11 साल तक हकीकत
Image Source: Google

अगर इसे मेरे स्कूल ने गंभीरता से लिया होता या विकल्प मुझे दिए गए होते, तो मैं शायद ऐसा कर भी लेती।’’ बहरहाल, जब फोएब 11 साल की उम्र में पढ़ने के लिए बोर्डिंग स्कूल गईं तो उन्होंने लोगों से कहा कि वह उनके असली नाम से ही बुलाएं।

लॉस एंजिलिस। लेखिका-अभिनेत्री फोएब वालर-ब्रिज का कहना है कि जब वह बहुत छोटी थीं तब वह लड़का बनना चाहती थीं। ‘‘फ्लीबैग’’ की निर्माता ने कहा कि जब वह छह साल की थीं तब उन्होंने अपना सर मुड़ा लिया था, वह लड़कों की तरह कपड़े पहनती थीं और अपने माता-पिता से उन्होंने कहा था कि वह उन्हें ‘एलेक्स’ बुलाएं।

इसे भी पढ़ें: जांच में अपने खिलाफ कुछ साबित ना होने पर ट्रंप ने GOT के पोस्टर का इस्तेमाल कर कहा: ‘गेम ओवर’

अभिनेत्री ने कहा, ‘‘मैं बस, लड़का बनना चाहती थी। अगर इसे मेरे स्कूल ने गंभीरता से लिया होता या विकल्प मुझे दिए गए होते, तो मैं शायद ऐसा कर भी लेती।’’ बहरहाल, जब फोएब 11 साल की उम्र में पढ़ने के लिए बोर्डिंग स्कूल गईं तो उन्होंने लोगों से कहा कि वह उनके असली नाम से ही बुलाएं।

इसे भी पढ़ें: गेम ऑफ थ्रोन्स की क्यों है पूरी दुनिया दीवानी, आखिर क्या है इसकी कहानी?

फोएब ने कहा कि उनके पैरेंट्स को कोई प्रॉब्‍लन नहीं थी और अगर वो आज के जमाने में होती तो शायद वो सर्जरी करा कर ट्रांसजेंडर बन गई होतीं। कई हिट टीवी शोज बनाने वाली फोएब को हाल ही में टीवी बाफ्टा के तीन अवॉर्ड दिए गए। बाफ्टा विनर फोएब का कहना है कि वो आज भी हुडी और जींस में ज्यादा कंफर्टेबल महसूस करती हैं। फोएब फिलहाल बॉन्ड फिल्म की स्क्रिप्ट पर काम कर रही हैं।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप