Netflix ने स्पीलबर्ग की आलोचना के जवाब में कहा, हम करते हैं सिनेमा को प्यार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 5 2019 8:25AM
Netflix ने स्पीलबर्ग की आलोचना के जवाब में कहा, हम करते हैं सिनेमा को प्यार
Image Source: Google

नेटफ्लिक्स की फिल्म ‘रोमा’ को एकेडमी अवार्ड में सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा, सर्वश्रेष्ठ निर्देशन और सर्वश्रेष्ठ सिनेमैटोग्राफी का पुरस्कार मिला लेकिन उसे सर्वश्रेष्ठ फिल्म के शीर्ष पुरस्कार की दावेदारी से रोक दिया गया जो ‘ग्रीन बुक’ को मिला।

लॉस एंजिलिस। नेटफ्लिक्स ने मशहूर फिल्म निर्माता स्टीवन स्पीलबर्ग के बयान के जवाब में सोमवार को कहा कि पारंपरिक सिनेमा और डिजीटल प्लेटफॉर्म्स आपस में सामंजस्य बना सकते हैं। गौरतलब है कि स्पीलबर्ग ने नेटफ्लिक्स जैसी स्ट्रीमिंग सर्विसेज को ऑस्कर की योग्यता से बाहर रखने की वकालत की है। नेटफ्लिक्स की फिल्म ‘रोमा’ को एकेडमी अवार्ड में सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा, सर्वश्रेष्ठ निर्देशन और सर्वश्रेष्ठ सिनेमैटोग्राफी का पुरस्कार मिला लेकिन उसे सर्वश्रेष्ठ फिल्म के शीर्ष पुरस्कार की दावेदारी से रोक दिया गया जो ‘ग्रीन बुक’ को मिला।

इसे भी पढ़ें: नेटफ्लिक्स ने खशोगी हत्या को लेकर सऊदी पर कटाक्ष करने वाले एपिसोड को हटाया

‘ग्रीन बुक’ को स्पीलबर्ग का समर्थन हासिल था। नेटफ्लिक्स फिल्म्स ने अपने आधिकारिक टि्वटर अकाउंट पर एक बयान में कहा, ‘हम सिनेमा को प्यार करते हैं। कुछ चीजें है जिन्हें हम भी प्यार करते है : लोगों के लिए पहुंच जो हमेशा शहरों में सिनेमाघरों के बिना नहीं रह सकते... फिल्म निर्माताओं को कला को साझा करने के और तरीके देना। ये चीजें एक दूसरे से जुदा नहीं हैं।’

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video