मुझे होना चाहिए ‘मी-टू आंदोलन’ का पोस्टर ब्वॉय : वुडी एलन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 5 2018 3:13PM
मुझे होना चाहिए ‘मी-टू आंदोलन’ का पोस्टर ब्वॉय : वुडी एलन
Image Source: Google

अमेरिकी फिल्म निर्माता वुडी एलन को लगता है कि उन्हें यौन उत्पीड़न के खिलाफ चल रहे ‘ मी - टू आंदोलन का पोस्टर ब्वॉय होना चाहिए क्योंकि अभी तक किसी अदाकारा ने उनपर यौन दुर्व्यवहार का आरोप नहीं लगाया है।

लॉस एंजिलिस । अमेरिकी फिल्म निर्माता वुडी एलन को लगता है कि उन्हें यौन उत्पीड़न के खिलाफ चल रहे ‘ मी - टू आंदोलन का पोस्टर ब्वॉय होना चाहिए क्योंकि अभी तक किसी अदाकारा ने उनपर यौन दुर्व्यवहार का आरोप नहीं लगाया है। अर्जेंटिना के टीवी कार्यक्रम ‘ पेरिओडिस्मो पारा टोडोस ’ को दिए गए साक्षात्कार में निर्देशक का कहना है कि वह मी - टू आंदोलन के बड़े पैरोकार हैं क्योंकि यह हॉलीवुड में यौन दुर्व्यवहार करने वालों को न्याय की जद में लाता है। गौरतलब है कि 2014 में एलन की गोद ली हुई बेटी डिलन फैरोव ने निर्देशक पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था।

साक्षात्कार में एलन ने कहा , ‘‘ मुझे ‘ मी - टू आंदोलन का पोस्टर ब्वॉय होना चाहिए। क्योंकि मैंने 50 साल ये ज्यादा वक्त तक फिल्मों में काम किया है। मैंने सैकड़ों अभिनेत्रियों के साथ काम किया है , लेकिन .... रसूखदार , लोकप्रिय या नवोदित .... किसी एक ने भी कभी मेरे खिलाफ यौन दुर्व्यवहार का आरोप नहीं लगाया। उनके साथ हमेशा मेरा रिकॉर्ड बहुत अच्छा रहा है। डिलन ने वर्षों तक अपने पिता एलन पर सार्वजनिक रूप से यौन शोषण का आरोप लगाया है , हालांकि निर्देशक ने हमेशा उनसे इनकार किया है। साक्षात्कार में एलन ने कहा , किसी भी हालात में , जब किसी पर फर्जी आरोप लगते हैं , तो वह दुखद है। उनका कहना है कि 25 साल पहले इसकी विस्तृत और गहन जांच की गयी थी , और सभी एक ही निष्कर्ष पर पहुंचे कि आरोप गलत हैं। वहीं इसका अंत हो गया और मैं अपनी जिन्दगी में आगे बढ गया। अब इसके लिए किसी व्यक्ति पर आरोप लगाना गलत होगा। मेरा अपना परिवार और बच्चे हैं , ऐसे में यह परेशानी / दुखी करने वाली बात है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप