FIFA: स्वीडन ने मैक्सिको को 3-0 से हराया, दोनों नाकआउट में

FIFA: Sweden beat Mexico 3-0, in both knockouts
स्वीडन ने मैक्सिको के खिलाफ दबदबा बनाते हुए विश्व कप ग्रुप एफ के एकतरफा मुकाबले में आज यहां 3-0 की जीत और दक्षिण कोरिया की मदद से नाकआउट में जगह बनाई।

एकातेरिनबर्ग। स्वीडन ने मैक्सिको के खिलाफ दबदबा बनाते हुए विश्व कप ग्रुप एफ के एकतरफा मुकाबले में आज यहां 3-0 की जीत और दक्षिण कोरिया की मदद से नाकआउट में जगह बनाई। स्वीडन की ओर से लुडविग अगस्टिनसन ने 50 वें मिनट में पहला गोल दागा कप्तान कप्तान आंद्रियास ग्रेनक्विस्ट ने पेनल्टी किक पर 62 वें मिनट में टीम की ओर से दूसरा गोल किया। मैक्सिको के एडसन अल्वारेज ने 74 वें मिनट में आत्मघाती गोल दागा जिससे स्वीडन की 3-0 से जीत सुनिश्चित हुई। 

मैक्सिको भी हालांकि नाकआउट में जगह बनाने में सफल रहा क्योंकि ग्रुप के एक अन्य मैच में दक्षिण कोरिया ने गत चैम्पियन जर्मनी को 2-0 से हराकर विश्व कप से बाहर कर दिया।  जर्मनी और कोरिया दोनों पहले चरण से ही बाहर हो गए। स्वीडन की टीम ने तीन मैचों में दो जीत और एक हार से छह अंक जुटाते हुए ग्रुप में शीर्ष स्थान हासिल किया। मैक्सिको की टीम भी दो जीत और एक हार से छह अंक जुटाकर दूसरे स्थान पर रहते हुए अंतिम 16 में जगह बनाने में सफल रही। 

मैक्सिको की टीम ने लगातार सातवें विश्व कप में प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है। कोरिया तीन अंक के साथ तीसरे जबकि जर्मनी इतने ही अंक के साथ अंतिम स्थान पर रहा। जर्मनी की टीम के पास कोरिया को हराकर अंतिम 16 में जगह बनाने का मौका था लेकिन एशियाई टीम ने गत चैंपियन की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। अंतिम 16 के मुकाबले में स्वीडन का सामना तीन जुलाई को ग्रुप ई के उप विजेता से होगा जबकि मैक्सिको की टीम दो जुलाई को ग्रुप ई के विजेता से भिड़ेगी। 

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़