चीन में ‘लेकिमा’ तूफान का कहर, 10 लाख लोगों को सुरक्षित इलाकों में भेजा गया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 10 2019 11:19AM
चीन में ‘लेकिमा’ तूफान का कहर, 10 लाख लोगों को सुरक्षित इलाकों में भेजा गया
Image Source: Google

शक्तिशाली तूफान ‘लेकिमा’ शनिवार तड़के दक्षिण पूर्वी चीन पहुंचा। इसकी वजह से इलाके में तेज हवाएं और भारी बारिश हो रही हैं। कई पेड़ उखड़ गए हैं, हजारों घरों में बिजली ठप है और करीब 10 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। सरकारी संवाद एजेंसी शिन्हुआ ने बताया कि तूफान 187 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से वेनलिंग शहर पहुंचा और इसके शंघाई की ओर बढ़ने की आशंका है।

शंघाई। शक्तिशाली तूफान ‘लेकिमा’ शनिवार तड़के दक्षिण पूर्वी चीन पहुंचा। इसकी वजह से इलाके में तेज हवाएं और भारी बारिश हो रही हैं। कई पेड़ उखड़ गए हैं, हजारों घरों में बिजली ठप है और करीब 10 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। सरकारी संवाद एजेंसी शिन्हुआ ने बताया कि तूफान 187 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से वेनलिंग शहर पहुंचा और इसके शंघाई की ओर बढ़ने की आशंका है। 

इसे भी पढ़ें: प्रदर्शनों के दौर में हांगकांग ने पर्यटकों को सुरक्षा का आश्वासन दिया

प्रशासन ने बताया कि शंघाई के अलावा पूर्वी प्रांतों अन्हुई, फुजियान, जियांगसु और झिजियांग में भी भारी बारिश की संभावना है। भारी बारिश से अचानक बाढ़ आने और भूस्खलन होने की चेतावनी दी गई है। झिजियांग प्रांत में अकेले 300 उड़ानों को रद्द किया गया है। एहतियातन रेल सेवा स्थगित कर दी गई है। शंघाई में 2.5 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। शहर को हवाईअड्डे से जोड़ने वाली उच्च गति की मैग्लेव ट्रेन सेवा स्थगित है। 1.1 लाख लोगों को शिविरों में स्थानांतरित किया गया है। 



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप