Syria के अलेप्पो शहर में इमारत गिरने से 10 लोगों की मौत

building collapse
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Common
मीडिया में आई खबरों के अनुसार, यह हादसा अमेरिका समर्थित कुर्द नेतृत्व वाली सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेस के नियंत्रण वाले शेख मकसूद क्षेत्र में हुआ। हादसे के समय इमारत में 30 लोग मौजूद थे

बेरूत। सीरिया के उत्तरी शहर अलेप्पो में रविवार तड़के पांच मंजिला एक इमारत के ढह जाने से एक बच्चे समेत कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई। मीडिया में आई खबरों के अनुसार, यह हादसा अमेरिका समर्थित कुर्द नेतृत्व वाली सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेस के नियंत्रण वाले शेख मकसूद क्षेत्र में हुआ। हादसे के समय इमारत में 30 लोग मौजूद थे। खबरों में कहा गया है कि पानी के रिसाव के कारण इमारत की संरचना कमजोर हो गई थी। घटना के बाद मौके पर राहत एवं बचावकमर्की मलबे में दबे लोगों की तलाश करते नजर आए। समाचार एजेंसी हवार न्यूज ने इस हादसे में सात लोगों से मारे जाने और तीन लोगों के घायल होने की खबर दी है।

इसे भी पढ़ें: America के California में हुई अंधाधुंध गोलीबारी, 10 लोगों की हुई मौत

एजेंसी के मुताबिक दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। सीरिया के 11 साल के संघर्ष के दौरान अलेप्पो में अनेक इमारतें नष्ट हो गई हैं। इस संघर्ष में हजारों लोग मारे गए हैं और लाखों लोग विस्थापित हुए हैं। हालांकि राष्ट्रपति बशर असद के नेतृत्व वाली सीरिया सरकार ने अलेप्पो शहर को सशस्त्र विपक्षी समूहों के कब्जे से वापस अपने नियंत्रण में ले लिया है। शेख मकसूद कुर्द बलों के नियंत्रण वाले कुछ इलाकों में से एक है। अलेप्पो सीरिया का सबसे बड़ा शहर है और यह कभी सीरिया का वाणिज्यिक केंद्र था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़