इंडोनेशिया भूकंप वाले द्वीप में फंसे 1,200 पर्यटकों को निकाला जा रहा

1200-tourists-being-evacuated-from-indonesia-quake-islands
[email protected] । Aug 6 2018 3:02PM

इंडोनेशिया के लोमबोक में आये शक्तिशाली भूकंप में 91 लोगों के मारे जाने और सैकड़ों लोगों के घायल होने के बाद सोमवार को देश के छोटे गिली द्वीप समूहों पर फंसे एक हजार से अधिक पर्यटकों को बाहर निकाल जा रहा है।

माताराम। इंडोनेशिया के लोमबोक में आये शक्तिशाली भूकंप में 91 लोगों के मारे जाने और सैकड़ों लोगों के घायल होने के बाद सोमवार को देश के छोटे गिली द्वीप समूहों पर फंसे एक हजार से अधिक पर्यटकों को बाहर निकाल जा रहा है। गिली द्वीप समूह पर्यटकों के बीच काफी लोकप्रिय हैं।

यह विशाल लोमबोक द्वीप के उत्तर पश्चिम द्वीप से कुछ किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। बचाव अधिकारियों द्वारा ऑनलाइन जारी तस्वीरों में नजर आ रहा है कि सैकड़ों भयभीत पर्यटक और स्थानीय लोग तटों पर वाहनों का इंतजार कर रहे हैं।

पश्चिम नुसा तेंगगारा के पर्यटक एजेंसी के प्रमुख मुहम्मद फाओजल ने बताया कि गिली में करीब 1,200 पर्यटक थे जिसमें से अधिकांश विदेशी थे। उन्होंने बताया, ‘‘हम उन सभी को एक बार में बाहर नहीं निकाल सकते क्योंकि हमारे पास नौकाओं में पर्याप्त जगह नहीं है। यह बात सही है कि वे गिली द्वीप समूह से बाहर निकलना चाहते हैं, वे डरे हुये हैं।’’ उन्होंने बताया कि नौसेना के कम से कम दो जहाजों सहित अतिरिक्त नौकाएं पहुंच रही हैं ।

We're now on WhatsApp. Click to join.
All the updates here:

अन्य न्यूज़