Breaking: Kyiv में बड़ा हादसा, बिल्डिंग से टकराकर क्रैश हुआ हेलिकॉप्टर, यूक्रेन के गृह मंत्री समेत 16 की मौत

ukraine helicopter crash
Creative Common
अभिनय आकाश । Jan 18, 2023 2:25PM
कीव क्षेत्र के गवर्नर ओलेक्सी कुलेबा ने टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर लिखा, "इस त्रासदी के समय नर्सरी में बच्चे और कर्मचारी थे। अब सभी को निकाल लिया गया है।

यूक्रेन की राजधानी कीव के पास ब्रोवेरी कस्बे में बुधवार को एक हेलीकॉप्टर के बिल्डिंग से टकरा जाने से दो बच्चों सहित कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई। राष्ट्रपति के एक सहयोगी ने कहा कि आपातकालीन सेवाएं घटनास्थल पर पहुंच गई हैं। हादसे में यूक्रेन के गृह मंत्री के भी मारे जाने की खबर है। कीव क्षेत्र के गवर्नर ओलेक्सी कुलेबा ने टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर लिखा, "इस त्रासदी के समय नर्सरी में बच्चे और कर्मचारी थे। अब सभी को निकाल लिया गया है। हताहत हुए हैं। पुलिस के अनुसार, कीव क्षेत्र में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में दो बच्चों सहित 16 लोगों की मौत हो गई।

इसे भी पढ़ें: रूस के कारागारों में यातना झेल रहे अनेक यूक्रेनी नागरिक

यह तत्काल स्पष्ट नहीं हो सका है कि हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने का कारण क्या था। रूस की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की गई और यूक्रेनी अधिकारियों ने उस समय क्षेत्र में किसी भी रूसी हमले का कोई संदर्भ नहीं दिया। यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय के उप प्रमुख किरिलो टिमोशेंको ने टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर लिखा, "हम हताहतों और परिस्थितियों के बारे में जानकारी प्राप्त कर रहे हैं। 

अन्य न्यूज़