कैमरून की राजधानी में नाइटक्लब में आग लगने से 16 लोगों की मौत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 23, 2022   20:16
कैमरून की राजधानी में नाइटक्लब में आग लगने से 16 लोगों की मौत

सरकारी अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। यह त्रासदी ऐसे समय हुई है जब देश महीनेभर चलने वाले ‘अफ्रीकन फुटबॉल कप ऑफ नेशंस टूर्नामेंट’ की मेजबानी कर रहा है जिसमें महाद्वीप के हजारों फुटबॉल खिलाड़ी, प्रशंसक और अधिकारी भाग ले रहे हैं।

याउंदे। कैमरून की राजधानी याउंदे में एक लोकप्रिय नाइटक्लब में आग लग गई जिससे विस्फोट होने के कारण कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई। सरकारी अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। यह त्रासदी ऐसे समय हुई है जब देश महीनेभर चलने वाले ‘अफ्रीकन फुटबॉल कप ऑफ नेशंस टूर्नामेंट’ की मेजबानी कर रहा है जिसमें महाद्वीप के हजारों फुटबॉल खिलाड़ी, प्रशंसक और अधिकारी भाग ले रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: रूस ने यूक्रेन तनाव के बीच अपनाया कड़ा रूख

सरकार के प्रवक्ता रेने एम्मानुएल सादी ने कहा, “मृतकों और घायलों के नाम और राष्ट्रीयता की जानकारी के लिए अभी जांच चल रही है।” अधिकारियों ने कहा कि आग राजधानी के पड़ोस में स्थित बैस्तोस के नाइटक्लब में शुरू हुई और उस स्थान तक पहुंच गई जहां रसोई गैस रखी थी। सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया कि घायलों को याउंदे के एक अस्पताल में भर्ती किया गया है। कैमरून के राष्ट्रपति पॉल बिया ने एक बयान में सांत्वना प्रकट की और खिलाड़ियों को उनकी सुरक्षा के प्रति आश्वस्त किया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।