2000 चूहे हुए कोरोना वायरस से संक्रमित, जान से मारने का किया गया ऐलान

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 18, 2022   19:21
2000 चूहे हुए कोरोना वायरस से संक्रमित, जान से मारने का किया गया ऐलान

हांगकांग में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 2000 पालतू चूहे मारे जाएंगे। अधिकारियों ने बताया कि कुतरने वाली प्रजाति के इस जीव के आयात और निर्यात पर भी रोक लगाई जाएगी।पालतू जीवों के स्टोर के कर्मचारी के सोमवार को जांच में कोरोना वायरस संक्रमित पाए जाने के बाद यह कदम उठाया गया।

हांगकांग। हांगकांग प्रशासन ने मंगलवार को कहा कि कोरोना वायरस संक्रमित पाए जाने पर करीब 2000 हैम्स्टर (चूहे जैसा जीव) मारे जाएंगे। प्रशासन ने कहा कि पालतू जीवों के एक स्टोर में कई हैम्स्टर कोविड-19 संक्रमित पाए गए, क्योंकि वहां एक कोरोना वायरस संक्रमित कर्मचारी काम कर रहा था। अधिकारियों ने बताया कि कुतरने वाली प्रजाति के इस जीव के आयात और निर्यात पर भी रोक लगाई जाएगी।पालतू जीवों के स्टोर के कर्मचारी के सोमवार को जांच में कोरोना वायरस संक्रमित पाए जाने के बाद यह कदम उठाया गया।

इसे भी पढ़ें: नेपाल के प्रांत 2 का नाम बदलकर मधेस प्रदेश किया गया, दो तिहाई बहुमत से प्रस्ताव हुआ पास

इसके बाद कई हैम्स्टर को भी संक्रमित पाया गया। हालांकि प्रशासन ने यह भी कहा कि जीवों से मानव में कोरोना फैलने का कोई ‘साक्ष्य नहीं’ मिला है। लेकिन एहतियाती कदम के तौर पर प्रभावित स्टोर से 7 जनवरी के बाद खरीदे गए सभी हैम्स्टर को अनिवार्य रूप से मारा जाएगा। ऐसे लोगों को अपने-अपने हैम्स्टर प्रशासन को सौंपने होंगे। सभी स्टोरों को हैम्स्टर की खरीद-बिक्री बंद करने का आदेश दिया गया है। पालतू जानवरों के स्टोर से 22 दिसंबर के बाद से हैम्स्टर खरीदने वालों को भी अनिवार्य रूप से कोविड-19 की जांच करवानी पड़ेगी और इन लोगों से रिपोर्ट आने तक लोगों के बीच नहीं आने की अपील की गई है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।