मंकीपॉक्स के नए मामलों में 21 प्रतिशत की गिरावट

monkeypox cases
प्रतिरूप फोटो
ANI
विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की ओर से बृहस्पतिवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार दुनियाभर में बीते सप्ताह मंकीपॉक्स के मामलों में 21 प्रतिशत की कमी आई है। संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी डब्ल्यूएचओ ने कहा कि बीते सप्ताह मंकीपॉक्स के 5,907 मामले दर्ज किए गए।

जेनेवा, 26 अगस्त (एपी)। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की ओर से बृहस्पतिवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार दुनियाभर में बीते सप्ताह मंकीपॉक्स के मामलों में 21 प्रतिशत की कमी आई है। संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी डब्ल्यूएचओ ने कहा कि बीते सप्ताह मंकीपॉक्स के 5,907 मामले दर्ज किए गए। उसने बताया कि दो देशों ईरान व इंडोनेशिया में इसका पहला मामला सामने आया है। अप्रैल के अंत से लेकर अब तक 98 देशों में मंकीपॉक्स के 45,000 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। डब्ल्यूएचओ ने कहा कि बीते महीनेदुनियाभर में मंकीपॉक्स के जितने मामले सामने आए हैं, उनमें से 60 प्रतिशत अमेरिका से सामने आए।

यूरोप में 38 प्रतिशत मामले सामने आए। एजेंसी ने कहा कि अमेरिका में संक्रमण के मामलों में निरंतर तेज वृद्धि देखी। जुलाई के आरंभ में डब्ल्यूएचओ-यूरोप के निदेशक हैंस क्लूज ने कहा था कि संक्रमण के जितने मामले सामने आए है, उनमें से 90 प्रतिशत यूरोपीय देशों में सामने आए हैं। ब्रिटेन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने पिछले सप्ताह दैनिक मामलों में गिरावट देखने के बाद कहा था कि देश में मंकीपॉक्स का प्रकोप धीमा पड़ रहा है, इसके शुरुआती संकेत मिलने लगे हैं। डब्ल्यूएचओ की ताजा रिपोर्ट के आधार पर यह माना जा रहा है कि यूरोप में मंकीपॉक्स के प्रसार में कमी आनी शुरू हो गई है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़