दक्षिण कोरिया के निर्माण स्थल पर आग लगने से 25 लोगों की मौत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 29, 2020   19:17
दक्षिण कोरिया के निर्माण स्थल पर आग लगने से 25 लोगों की मौत

द. कोरिया में निर्माण स्थल पर आग लगने से आठ लोगों की मौत हो गई है।इचिओन शहर के दमकल विभाग के प्रमुख सियो सुअंग ह्यून ने बताया कि घटनास्थल पर मौजूद 70 कर्मचारियों में से 14 अन्य लापता हैं। घटनास्थल पर तलाश जारी है।

सियोल। दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल में निर्माण स्थल पर आग लगने से आठ कर्मचारियों की मौत हो गई और 17 अन्य के मरने की आशंका है। स्थानीय दमकल विभाग के अधिकारी ओह जुंग-हवान ने बताया कि मृतक संख्या बढ़ सकती है क्योंकि कई लोगों के इचिओन में निर्माणाधीन गोदाम में फंसे होने की आशंका है। ओह ने बताया कि डॉक्टरों ने आठ लोगों को मृत घोषित कर दिया है जबकि 17 अन्य लोगों के मौत होने की औपचारिक घोषणा नहीं की गई है। दमकल कर्मियों का कहना है कि ऐसा लगता है कि उन लोगों की भी जान चली गई है।

इसे भी पढ़ें: तानाशाह किम जाेंग की जिंदगी खतरे में? हालत काफी नाजुक

इचिओन शहर के दमकल विभाग के प्रमुख सियो सुअंग ह्यून ने बताया कि घटनास्थल पर मौजूद 70 कर्मचारियों में से 14 अन्य लापता हैं। घटनास्थल पर तलाश जारी है। सियो ने बताया कि 260 से अधिक आपात कर्मियों को आग पर काबू पाने में घंटों लग गए। अधिकारी आग लगने के कारण का पता लगाया जा रहा है, जिसके विस्फोट के बाद लगने की आशंका है। हादसे के समय कर्मचारी भूमिगत तल पर काम कर रहे थे। प्रधानमंत्री चुंग स्ये क्यून ने सरकारी अधिकारियों और राष्ट्रीय दमकल तथा पुलिस एजेंसियों से खोज एवं बचाव अभियान के लिए सभी उपलब्ध उपकरण और कर्मियों का सहारा लेने का आदेश दिया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।